Lok Sabha Election 6th Phase: पांच चरण के बाद, नरेंद्र मोदी 310, राहुल गांधी 40, अखिलेश 4 सीट, अमित शाह ने बताया आंकड़ा

By धीरज मिश्रा | Published: May 23, 2024 02:26 PM2024-05-23T14:26:05+5:302024-05-23T14:28:47+5:30

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस इस बार 40 सीट भी पार नहीं कर रही है और अखिलेश यादव को 4 सीट भी नहीं मिलने वाली हैं

Lok Sabha Election 6th Phase Uttar Pradesh Sant Kabir Nagar Amit Shah PM Modi Rahul gandhi Akhilesh Yadav | Lok Sabha Election 6th Phase: पांच चरण के बाद, नरेंद्र मोदी 310, राहुल गांधी 40, अखिलेश 4 सीट, अमित शाह ने बताया आंकड़ा

Photo credit twitter

Highlightsअमित शाह ने संत कबीर नगर में एक चुनावी सभा को संबोधित कियाशाह ने कहा, पीएम मोदी ने 310 सीट का आंकड़ा पार कर लिया हैअमित शाह ने कहा, इंडी अलायंस का इरादा एसएसी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने का है

Lok Sabha Election 6th Phase: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को उत्तर प्रदेश में थे। अमित शाह ने संत कबीर नगर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। शाह ने कहा कि 5 चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं और पीएम मोदी ने 310 सीट का आंकड़ा पार कर लिया है। पीएम मोदी अब 400 सीट के आंकड़े को छूने के लिए बढ़ रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस इस बार 40 सीट भी पार नहीं कर रही है और अखिलेश यादव को 4 सीट भी नहीं मिलने वाली हैं।

अमित शाह ने कहा कि इंडी अलायंस का इरादा एसएसी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने का है। शाह ने कहा कि कल ही बंगाल हाईकोर्ट का एक फैसला आया है। ओबीसी की लिस्ट में बंगाल सरकार ने कई मुस्लिम जातियों को डाल दिया था और हमारे पिछड़े वर्ग के आरक्षण का अधिकार मुसलमानों को देने का काम किया था। इसलिए 2010 से 2024 के बीच बंगाल सरकार ने जितनी भी मुस्लिम जातियों को ओबीसी आरक्षण दिया था, उसे उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया है।

कांग्रेस पार्टी और उसके चट्टे-बट्टे ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को देना चाहते हैं। अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक और हैदराबाद में कांग्रेस पार्टी ने 5 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को देकर पिछड़े - अति पिछड़े का आरक्षण काटा। शाह ने कहा कि राहुल गांधी आपकी दादी ने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया, आपने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया।

इधर गरीब चाय वाले के बेटे नरेन्द्र मोदी ने मुफ्त राशन देकर देश के 80 करोड़ गरीबों का कल्याण किया। 12 करोड़ घरों में शौचालय बनवाया, 4 करोड़ पक्के मकान का निर्माण करवाया, 10 करोड़ माताओं-बहनों को उज्ज्वला गैस सिलेंडर दिया, 14 करोड़ घरों को नल से शुद्ध जल दिया। शाह ने कहा, इस चुनाव में एक ओर पूरा परिवारवादी कुनबा है, जिसका उद्देश्य अपने बेटे-बेटियों को राजनीति में आगे बढ़ाना है।

Web Title: Lok Sabha Election 6th Phase Uttar Pradesh Sant Kabir Nagar Amit Shah PM Modi Rahul gandhi Akhilesh Yadav