लोकसभा चुनाव 2019: समाजवादी पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी की, नए चेहरों को मिला मौका

By विकास कुमार | Published: March 12, 2019 08:30 PM2019-03-12T20:30:07+5:302019-03-12T20:45:05+5:30

हाथरस से उम्मीदवार श्री रामजी लाल सुमन होंगे और मिर्जापुर से श्री राजेंद्र एस विंद का नाम तय किया गया है. 

LOK SABHA ELECTION 2019: SP candidate list out for mirjapur and Hathras | लोकसभा चुनाव 2019: समाजवादी पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी की, नए चेहरों को मिला मौका

लोकसभा चुनाव 2019: समाजवादी पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी की, नए चेहरों को मिला मौका

लोकसभा चुनाव के तारीखों के एलान के बाद सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम जारी करने शुरू कर दिए हैं. समाजवादी पार्टी ने अपने दो नामो का और एलान किया है. हाथरस से उम्मीदवार श्री रामजी लाल सुमन होंगे और मिर्जापुर से श्री राजेंद्र एस विंद का नाम तय किया गया है. 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन महिला उम्मीदवारों का नाम सामने आना आधी आबादी को एक सन्देश के रूप में देखा गया था.

जारी हुए नाम में कन्नौज से डिंपल यादव का नाम शामिल है तो वहीं हरदोई से श्रीमती उषा वर्मा और खीरी लोकसभा क्षेत्र से डॉ पूर्वा वर्मा का नाम शामिल है. इसकें पहले पार्टी ने छह प्रत्याशियों के नाम जारी किए थे और सबसे दिलचस्प बात यह है कि अभी तक जारी हुए 9 नामों में 4 मुलायम परिवार के हैं. 

नेता जी लड़ेंगे मैनपुरी से 

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को छह प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की. इस सूची में पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल है.

पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव द्वारा जारी सूची में आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से चुनाव मैदान में उतारा गया है, जबकि धर्मेन्द्र यादव बंदायू से और अक्षय यादव फिरोजाबाद से चुनाव लडेंगे. इटावा से कमलेश कठारिया, राबर्टसगंज से भाईलाल कोल और बहराइच से शब्बीर वाल्मीकि को उतारा गया है.
 

Web Title: LOK SABHA ELECTION 2019: SP candidate list out for mirjapur and Hathras