लोकसभा 2019: चुनाव को लेकर पार्टियों में बढ़ी सरगर्मियां, जेल में रहने के बावजूद नहीं घटी लालू प्रसाद यादव की लोकप्रियता

By एस पी सिन्हा | Published: January 6, 2019 05:49 PM2019-01-06T17:49:04+5:302019-01-06T17:49:04+5:30

हाल ही में एनडीए छोडकर महागठबंधन में शामिल होनेवाले उपेंद्र कुशवाहा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और शरद यादव ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है.

Lok Sabha 2019: Lalu Prasad Yadav high popularity in bihar being in jail | लोकसभा 2019: चुनाव को लेकर पार्टियों में बढ़ी सरगर्मियां, जेल में रहने के बावजूद नहीं घटी लालू प्रसाद यादव की लोकप्रियता

लोकसभा 2019: चुनाव को लेकर पार्टियों में बढ़ी सरगर्मियां, जेल में रहने के बावजूद नहीं घटी लालू प्रसाद यादव की लोकप्रियता

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव भले हीं चारा घोटाला मामले में जेल में सजा काट रहे हैं. लेकिन अभी भी वह बिहार में राजनीति के केन्द्र बिन्दु बने हुए हैं. जेल में रहने के बावजूद लालू की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है और उनकी अहमियत बिहार की राजनीति में जस के तस बरकरार है.

इधर, लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर राजनीतिक पार्टियों की सक्रियता बढ गई है. बिहार में महागठबंधन और एनडीए में सीटों का फॉर्मूला लगभग तय हो गया है. सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन के हर फैसले पर अंतिम मुहर लालू प्रसाद यादव ही लगाएंगे. यही वजह है कि रिम्स में लालू से मिलनेवालों में महागठबंधन के नेताओं की संख्या बढ गई है.

पार्टियों में बढ़ी सरगर्मियां

हाल ही में एनडीए छोडकर महागठबंधन में शामिल होनेवाले उपेंद्र कुशवाहा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और शरद यादव ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है. लालू से बातचीत के बाद तेजस्वी, कुशवाहा और जीतन राम मांझी ने कहा है कि सीटों पर बातचीत हो गई है. हालांकि, इसपर खुलासा अभी नहीं किया जाएगा. तेजस्वी के साथ सन ऑफ मल्लाह के नाम से मशहूर मुकेश सहनी भी रिम्स पहुंचे थे. 

पार्टी का कमान पूरी तरह से संभालने के बावजूद तेजस्वी अंतिम फैसले के लिए पिता लालू प्रसाद यादव का ही इंतजार करते हैं. पार्टी के अंदर भी नेताओं का आज भी राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर ही ज्यादा भरोसा है. तेजस्वी की तुलना में वे लालू को ही ज्यादा पसंद करते हैं. राजद के भीतर कई ऐसे वरिष्ठ नेता हैं, जिनकी तेजस्वी से कुछ खास नहीं बनती हैं. कई बार सार्वजनिक मंच पर ये दूरियां दिखी है. लेकिन, लालू के पास जाते ही सब एक हो जाते हैं. रालोसपा, विकासशील इंसान पार्टी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद भी रिम्स में लालू प्रसाद यादव से मिल चुके हैं.

लालू की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं

 राजद के भी कई नेता नियमित तौर पर पार्टी प्रमुख से रिम्स में मुलाकात कर रहे हैं. कहने को तो ये मुलाकात महज लालू के स्वास्थ्य जानने को लेकर होती है. लेकिन, सच तो कुछ और ही है. इसबीच, लालू यादव की जमानत अर्जी पर सुनवाई को लेकर सबकी नजरें कोर्ट पर टिकीं हुई हैं. बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता हैं. फिलहाल वो रांची के रिम्स में भर्ती हैं. लालू प्रसाद ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत अर्जी दाखिल की है और इसपर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने फैसले को रिजर्व रख लिया है. ऐसे में अब सभी की निगाहें अदालत पर हीं टिकी हुई है.  
 

Web Title: Lok Sabha 2019: Lalu Prasad Yadav high popularity in bihar being in jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे