"वे अपने अहंकार, झूठ, निराशावाद और अज्ञानता से खुश रहें", प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर निशाना

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 5, 2023 03:00 PM2023-12-05T15:00:10+5:302023-12-05T15:04:13+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद विपक्षी दलों पर बेहद तीखा कटाक्ष किया है।

"Let them be happy with their ego, lies, pessimism and ignorance", Prime Minister Narendra Modi's target on the opposition | "वे अपने अहंकार, झूठ, निराशावाद और अज्ञानता से खुश रहें", प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर निशाना

फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी ने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली भाजपा पर जीत को लेकर विपक्ष पर साधा निशानाउन्होंने कहा कि लोगों से अपने "अहंकार, झूठ, निराशावाद और अज्ञानता" के साथ शांति रहना चाहिएपीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि 70 साल पुरानी आदत इतनी आसानी से नहीं जा सकती"

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को तीन राज्यों में मिली करारी शिकस्त के बाद से सत्ता के गलियारे में भारी गहमा-गहमी मची हुई है। एक तरफ कांग्रेस में निराशा है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा में जीत के प्रति भारी उत्साह है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की जीत से उत्साहित होकर विपक्षी दलों पर कटाक्ष किया है। पीएम मोदी ने कहा कि लोगों से अपने "अहंकार, झूठ, निराशावाद और अज्ञानता" के साथ शांति रहना चाहिए क्योंकि लोग उनके "विभाजनकारी एजेंडे" से अवगत हैं।

पीएम मोदी ने मंगलवार को सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किये एक पोस्ट में कहा, "वे अपने अहंकार, झूठ, निराशावाद और अज्ञानता से खुश रहें। लेकिन लोग उनके विभाजनकारी एजेंडे से सावधान रहें। 70 साल की पुरानी आदत इतनी आसानी से नहीं जा सकती।"

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें भविष्य में भी ऐसी कई 'मंदी' के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा, "लोगों में इतनी समझदारी है कि उन्हें आगे कई और मंदी के लिए तैयार रहना होगा।"

पीएम मोदी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपनी हार के लिए कांग्रेस समर्थकों द्वारा कथित तौर पर बनाए गए बहानों को सूचीबद्ध किया गया है। जिसमें मतदाताओं को उनकी पसंद के लिए दोषी ठहराया जाता है।

चुनाव परिणाम के दिन अपने विजय भाषण में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि अगर वे एक मंच पर एक साथ आते हैं और चाहे कितनी भी अच्छी फोटो क्यों न खींची जाए, वे लोगों का विश्वास नहीं जीत सकते।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा, "ये चुनाव परिणाम कांग्रेस और उसके अहंकारी गठबंधन दलों के लिए भी एक सीखने का अनुभव है। अगर कुछ वंशवादी दल एक मंच पर एक साथ आते हैं तो चाहे कितनी भी अच्छी फोटो खींची जाए। आप देश का विश्वास नहीं जीत सकते।"

उन्होंने कहा, "देश का दिल जीतने के लिए आपको देश की सेवा करने की इच्छा दिखाने की जरूरत है और ये अहंकारी गठबंधन सहयोगी ऐसा करने का कोई इरादा नहीं दिखाते हैं।"

Web Title: "Let them be happy with their ego, lies, pessimism and ignorance", Prime Minister Narendra Modi's target on the opposition

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे