वकील ने जावेद अख्तर को कानूनी नोटिस भेजा, आरएसएस के खिलाफ टिप्पणी को लेकर माफी मांगने को कहा

By भाषा | Published: September 22, 2021 04:58 PM2021-09-22T16:58:32+5:302021-09-22T16:58:32+5:30

Lawyer sends legal notice to Javed Akhtar, asks him to apologize for remarks against RSS | वकील ने जावेद अख्तर को कानूनी नोटिस भेजा, आरएसएस के खिलाफ टिप्पणी को लेकर माफी मांगने को कहा

वकील ने जावेद अख्तर को कानूनी नोटिस भेजा, आरएसएस के खिलाफ टिप्पणी को लेकर माफी मांगने को कहा

मुंबई, 22 सितंबर गीतकार जावेद अख्तर की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ कथित ‘‘झूठी और अपमानजनक’’ टिप्पणी को लेकर शहर के एक वकील ने उन्हें बुधवार को एक कानूनी नोटिस भेजा और इसे लेकर उन्हें माफी मांगने को कहा है। अख्तर ने यह कथित टिप्पणी एक समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में की थी।

वकील, संतोष दुबे ने यह भी कहा कि यदि गीतकार ‘‘बेशर्त लिखित माफी’’ नहीं मांगते हैं और नोटिस प्राप्त करने के सात दिनों के अंदर अपने सभी बयानों को वापस नहीं लेते हैं, तो वह अखतर से 100 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की मांग करते हुए एक आपराधिक मामला भी दायर करेंगे।

अख्तर (76) ने एक हालिया साक्षात्कार में तालिबान और हिंदू अतिवादियों के कथित तौर पर एक समान होने का दावा किया था।

वकील ने नोटिस में दावा किया है कि इस तरह के बयान देकर अख्तर ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499(मानहानि) और 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत एक अपराध किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Lawyer sends legal notice to Javed Akhtar, asks him to apologize for remarks against RSS

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे