एडटेक कंपनी लॉसिखो ने किया धमाल, यूजीसी-नेट 2022 में 7 छात्र उत्तीर्ण

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2022 05:54 PM2022-11-23T17:54:36+5:302022-11-23T17:55:15+5:30

प्रतियोगी परीक्षाओं पर केंद्रित 11 पाठ्यक्रम प्रदान करता है। परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की व्यक्तिगत आवश्यकताओं पर अधिक ध्यान केंद्रित किया और अभूतपूर्व परिणाम दिए हैं।

LawSikho students scored well UGC-NET Law exam 10 out 7 students clear 2022 | एडटेक कंपनी लॉसिखो ने किया धमाल, यूजीसी-नेट 2022 में 7 छात्र उत्तीर्ण

प्रत्येक वर्ष परीक्षा का पैटर्न विकसित हो रहा है और प्रतियोगिता कठिन होती जा रही है।

Highlightsनिर्धारण, सलाह, लाइव क्लास, नोट्स, क्विज़ और मासिक और रिवीजन मॉक टेस्ट शामिल हैं।प्रत्येक वर्ष परीक्षा का पैटर्न विकसित हो रहा है और प्रतियोगिता कठिन होती जा रही है।

गुरुग्रामः गुरुग्राम स्थित एडटेक कंपनी लॉसिखो ने 5 नवंबर को प्रकाशित यूजीसी-नेट 2022 के परिणामों के लिए 70 प्रतिशत सफलता दर दर्ज की है। लॉसिखो के यूजीसी नेट/जेआरएफ (लॉ) पाठ्यक्रम के 10 छात्र, जो इस बार उपस्थित हुए, उनमें से सात ने परीक्षा उत्तीर्ण की है और एक को जूनियर रिसर्च फेलोशिप से सम्मानित किया गया है।

इस साल के नतीजे लॉसिखो के पिछले साल के शानदार ट्रैक रिकॉर्ड से भी बेहतर हैं, जब नौ छात्रों ने परीक्षा दी थी और छह ने इसे पास किया था। इस वर्ष सात सफल उम्मीदवार हैं: गार्गी शुक्ला (जेआरएफ), प्रियंका चौधरी, अस्वती वक्कयिल, स्फूर्ती कृष्णा, सुहैल खान, नेहरू बेनीवाल और तरुण नौटियाल।

परीक्षा तैयारी पाठ्यक्रम की निदेशक श्वेता देवगन कहती हैं, “लॉसिखो में परीक्षा की तैयारी को सबसे अलग और सफल बनाने का कारण यह है कि हम पहले दिन से ही अपने छात्रों की तैयारी की यात्रा का हिस्सा बनते हैं और उन छात्रों के साथ तैयारी की प्रक्रिया उनके उत्तीर्ण होने तक जारी रखते हैं। यदि किसी कारण से पहले प्रयास में सफल ना हो तो हम उनका साथ आगे के प्रयासों तक निभाते हैं।”

डिवीजन वकीलों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं पर केंद्रित 11 पाठ्यक्रम प्रदान करता है। श्वेता कहती हैं, हम अपने पाठ्यक्रमों को अद्वितीय और समग्र बनाना चाहते थे, इसके लिए हमने परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की व्यक्तिगत आवश्यकताओं पर अधिक ध्यान केंद्रित किया और इसने अब तक अभूतपूर्व परिणाम दिए हैं।"

हमारे छात्रों के लिए एक समग्र अनुभव बनाने की प्रक्रिया में लक्ष्य निर्धारण, सलाह, लाइव क्लास, नोट्स, क्विज़ और मासिक और रिवीजन मॉक टेस्ट जैसे अभ्यास शामिल हैं, जिससे शिक्षार्थियों को सफलता प्राप्त करने में मदद मिली है। प्रत्येक वर्ष परीक्षा का पैटर्न विकसित हो रहा है और प्रतियोगिता कठिन होती जा रही है।

अच्छी प्रथाओं को जारी रखते हुए, अगले चक्र के लिए हम यूजर इंटरफेस में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समर्थित शिक्षण लाएंगे, जो सीखने को और अधिक रोमांचक और अवधारण को आसान बना देगा।

भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन एडटेक संस्थाओं में से एक है, जो वकीलों, कानून के छात्रों, गैर-क़ानूनी धाराओं के छात्रों, प्रमुख व्यवसायों और विश्वविद्यालयों के लिए उन्नत और व्यावहारिक पाठ्यक्रम और अनुकूलित प्रशिक्षण कार्यक्रम बना रहा है। हम कानूनी शिक्षा में सिद्धांत और व्यवहार के बीच की खाई को पाटते हैं।

उद्योग और व्यावहारिक अंतर्दृष्टि को कानूनी शिक्षा में लाते हैं। हम भारतीय छात्रों के लिए सस्ती दरों पर अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के कई पाठ्यक्रम भी प्रदान करते हैं। टैलेंट आर्बिट्रेज हमारे फोकल पॉइंट्स में से एक होने के साथ, हम भारतीय वकीलों को अंतरराष्ट्रीय रिमोट जॉब मार्केट में हाई-प्रोफाइल करियर बनाने के लिए तैयार करते हैं।

Web Title: LawSikho students scored well UGC-NET Law exam 10 out 7 students clear 2022

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे