महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : मैदान में हैं 3,239 उम्मीदवार

By भाषा | Published: October 8, 2019 06:17 AM2019-10-08T06:17:02+5:302019-10-08T06:17:40+5:30

कुछ राजनीतिक दलों के बागी उम्मीदवार अब भी मैदान में डटे हुए हैं जिनमें रेवाडी के विधायक रणधीर काप्रिवास हैं जिन्हें भाजपा ने दोबारा टिकट नहीं दिया है।

Last date to withdraw form in Haryana ends, electoral struggle begins | महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : मैदान में हैं 3,239 उम्मीदवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : मैदान में हैं 3,239 उम्मीदवार

Highlightsहरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख सोमवार को समाप्त हो जाने के बाद प्रदेश में चुनावी संघर्ष की रेखायें खिंच गयी है प्रदेश में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा जबकि 24 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी । 

हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख सोमवार को समाप्त हो जाने के बाद प्रदेश में चुनावी संघर्ष की रेखायें खिंच गयी है । कुछ राजनीतिक दलों के बागी उम्मीदवार अब भी मैदान में डटे हुए हैं जिनमें रेवाडी के विधायक रणधीर काप्रिवास हैं जिन्हें भाजपा ने दोबारा टिकट नहीं दिया है।

उन्होंने सोमवार को कहा कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं । हालांकि, गुड़गांव में भाजपा को राहत मिली है और मौजूदा विधायक उमेश अग्रवाल की पत्नी अनीता अग्रवाल ने पर्चा वापस ले लिया है । पति का टिकट कटने के बाद अनीता ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया था ।

 प्रदेश चुनाव में कई राजनीतिक दल मैदान में हैं लेकिन मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के बीच है । प्रदेश में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा जबकि 24 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी । 

Web Title: Last date to withdraw form in Haryana ends, electoral struggle begins

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे