‘किसान संसद’ ने बिजली संशोधन विधेयक को वापस लेने की मांग की

By भाषा | Published: July 30, 2021 09:51 PM2021-07-30T21:51:20+5:302021-07-30T21:51:20+5:30

'Kisan Sansad' demands withdrawal of Electricity Amendment Bill | ‘किसान संसद’ ने बिजली संशोधन विधेयक को वापस लेने की मांग की

‘किसान संसद’ ने बिजली संशोधन विधेयक को वापस लेने की मांग की

नयी दिल्ली, 30 जुलाई दिल्ली के जंतर मंतर पर जारी ‘किसान संसद’ के सातवें दिन बिजली संशोधन विधेयक को वापस लेने की मांग की गई जो पिछले साल लाया गया था। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से शुक्रवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी गई।

मोर्चा ने कहा, “‘किसान संसद’ ने प्रस्ताव पारित किया है कि बिजली संशोधन विधेयक 2020 या 2021 को तत्काल वापस लिया जाए।” एसकेएम ने कहा कि संसद के मॉनसून सत्र में बिजली संशोधन विधेयक 2020 को सूचीबद्ध करना स्तब्ध करने वाला निर्णय है जबकि सरकार पिछले साल दिसंबर से इसे वापस लेने का आश्वासन दे रही है।

बयान में कहा गया, “सरकार द्वारा किसानों को 30 दिसंबर 2020 को आश्वासन दिया गया था कि बिजली संशोधन विधेयक 2020 वापस लिया जाएगा, जिससे पीछे हटने पर ‘किसान संसद’ स्तब्ध है।” एसकेएम ने कहा, “यह विधेयक बिजली वितरण कंपनियों के लाभ और आम उपभोक्ताओं की सब्सिडी खत्म करने के लिए है।”

एसकेएम ने सरकार को “आंदोलनरत किसानों के साथ खिलवाड़ न करने” की चेतावनी दी और कहा कि किसान संसद ने सरकार को “निर्देश” दिया है कि वह यह विधेयक या ऐसे प्रावधानों वाला कोई और विधेयक सदन में न लाए।

संसद के मॉनसून सत्र के साथ ही ‘किसान संसद’ चलाई जा रही है जो केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की नई रणनीति का हिस्सा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Kisan Sansad' demands withdrawal of Electricity Amendment Bill

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे