गुजरात का मुख्यमंत्री नामित किये जाने पर खट्टर ने भूपेंद्र पटेल को बधाई दी

By भाषा | Published: September 12, 2021 09:57 PM2021-09-12T21:57:34+5:302021-09-12T21:57:34+5:30

Khattar congratulates Bhupendra Patel on being named the Chief Minister of Gujarat | गुजरात का मुख्यमंत्री नामित किये जाने पर खट्टर ने भूपेंद्र पटेल को बधाई दी

गुजरात का मुख्यमंत्री नामित किये जाने पर खट्टर ने भूपेंद्र पटेल को बधाई दी

चंडीगढ़, 12 सितंबर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल का नेता चुने जाने पर भूपेंद्र पटेल को बधाई दी है । विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पटेल का प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है।

पहली बार विधायक बने पटेल (59)को रविवार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया । वह निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का स्थान लेंगे ।

एक सरकारी बयान में कहा गया है कि गांधीनगर में सोमवार को पटेल का शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें खट्टर शामिल होंगे ।

गुजरात के निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पटेल के नाम का प्रस्ताव किया । प्रदेश में अगले साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रूपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था, जिसने राजनीतिक पर्यवेक्षकों को चौंका दिया ।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि बैठक में पार्टी के 112 विधायकों में से अधिकतर मौजूद थे । राज्य में विधानसभा सीटों की संख्या 182 है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Khattar congratulates Bhupendra Patel on being named the Chief Minister of Gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे