खड़गे-वेणुगोपाल के अचानक बेंगलुरु पहुंचने से राजनीतिक गलियारे में भौंहें तनी और तरह-तरह की अटकलें लगीं

By अनुभा जैन | Published: October 16, 2023 07:36 PM2023-10-16T19:36:01+5:302023-10-16T19:36:01+5:30

एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बेंगलुरु में मुलाकात की और महत्वपूर्ण बातचीत की जिससे कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। 

Kharge-Venugopal sudden arrive in Bengaluru | खड़गे-वेणुगोपाल के अचानक बेंगलुरु पहुंचने से राजनीतिक गलियारे में भौंहें तनी और तरह-तरह की अटकलें लगीं

खड़गे-वेणुगोपाल के अचानक बेंगलुरु पहुंचने से राजनीतिक गलियारे में भौंहें तनी और तरह-तरह की अटकलें लगीं

Highlightsखड़गे से उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और केसी वेणुगोपाल ने बेंगलुरु में मुलाकात की और महत्वपूर्ण बातचीत कीवेणुगोपाल के अचानक बेंगलुरु पहुंचने और देर रात डीके शिवकुमार से चर्चा ने कई जिज्ञासाएं पैदा कर दी हैं

बेंगलुरु: राज्य में कुछ ठेकेदारों पर आईटी हमले की पृष्ठभूमि में, भाजपा के आरोपों के मद्देनजर कि ठेकेदार और कांग्रेस पार्टी संबंधित हैं, एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बेंगलुरु में मुलाकात की और महत्वपूर्ण बातचीत की जिससे कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। 

वेणुगोपाल के अचानक बेंगलुरु पहुंचने और देर रात डीके शिवकुमार से चर्चा ने कई जिज्ञासाएं पैदा कर दी हैं। बताया जा रहा है कि लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव, पार्टी संगठन और निगम-मंडलों में नियुक्ति समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

मल्लिकार्जुन खड़गे बेंगलुरु में थे और केसी वेणुगोपाल दिल्ली से आये हैं। कल दशहरा उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल डीके शिवकुमार आनन-फ़ानन में बेंगलुरु पहुंचे। बयान सुनने को मिल रहे हैं कि ये हमेशा की तरह एक शिष्टाचार मुलाकात है, कुछ खास नहीं। वेणुगोपाल कल देर रात बेंगलुरु पहुंचे और आज सुबह एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से बेंगलुरु के सदाशिव नगर स्थित उनके आवास पर मुलाकात की और बीजेपी के झूठे आरोपों पर चर्चा की।

राज्य में लगातार इनकम टैक्स की छापेमारी हो रही है और सैकड़ों करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं। संयोगवश, हमला करने वालों और प्रभावशाली कांग्रेस नेताओं के बीच संबंध स्पष्ट हो रहे हैं। लोकसभा चुनावों और पांच राज्यों के चुनावों के बीच ये आरोप व्यापक हैं कि ये हमले राजनीति से प्रेरित हैं।

विपक्ष छापेमारी में कथित तौर पर मिले पैसों की तरह-तरह की व्याख्या कर रहा है। तमाम आलोचनाएं सुनने को मिल रही हैं कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ठेकेदारों के बकाया बिलों के भुगतान में लूट-खसोट कर रही है, कमीशन खा रही है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दशहरा समारोह के लिए मैसूर में होने के कारण परामर्श बैठक से बाहर रहे। 

सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दशहरा से पहले निगम मंडलों में भर्तियां चल रही हैं और बताया जा रहा है कि इस पर चर्चा भी हुई है. चूंकि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दशहरा समारोह के बाद बेंगलुरु आयेंगे, इसलिए उम्मीदें हैं कि निगम मंडलों में दशहरा बाद भर्ती शुरू हो जाएगी। 

इस बैठक में क्या चर्चा हुई, आईटी हमले पर चर्चा हुई या नहीं, इसके बारे में कोई जानकारी पक्की नहीं है। बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई को लेकर भी बातचीत हुई है और कहा जा रहा है कि कांग्रेस पर आईटी हमले का आरोप लगाने वाली बीजेपी को करारा जवाब देने को लेकर भी चर्चा हुई है।

कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि बैठक राहुल गांधी की बस यात्रा की चर्चा तक ही सीमित थी और कोई अन्य चर्चा नहीं हुई और आईटी हमले का इस बैठक से कोई लेना-देना नहीं है. के.सी. वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी द्वारा इस महीने की 18 तारीख को तेलंगाना में की जाने वाली बस यात्रा की तैयारियों की जानकारी दी है।

आईटी हमले का कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे में इस मुद्दे पर चर्चा की जरूरत नहीं है. कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है कि बीजेपी तरह तरह की खबरें फैला रही है।

Web Title: Kharge-Venugopal sudden arrive in Bengaluru

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे