केरल की महिला का स्टार्टअप दुबई एक्स्पो 2020 के अमेरिकी पवेलियन में दिखेगा

By भाषा | Published: September 23, 2021 05:22 PM2021-09-23T17:22:46+5:302021-09-23T17:22:46+5:30

Kerala women's startup to be showcased at US Pavilion at Dubai Expo 2020 | केरल की महिला का स्टार्टअप दुबई एक्स्पो 2020 के अमेरिकी पवेलियन में दिखेगा

केरल की महिला का स्टार्टअप दुबई एक्स्पो 2020 के अमेरिकी पवेलियन में दिखेगा

तिरुवनंतपुरम, 23 सितंबर केरल की एक महिला द्वारा शुरू किया गया स्टार्टअप अगले महीने आयोजित होने वाले एक्स्पो 2020 दुबई में अमेरिकी पवेलियन में नजर आएगा।

विद्युत एनर्जी सर्विस (वीईएस) ने केरल में सतत नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं जिसका प्रतिनिधित्व दुबई में उसकी सह-संस्थापक वाणी विजय करेंगी।

कंपनी की ओर से यहां एक बयान में बताया गया कि विद्युती एनर्जी सर्विस अमेरिकी पवेलियन का हिस्सा बनने के लिए चुनी गई भारत से चुनी गई दो कंपनियों में से एक है।

कंपनी ने कहा कि इस साल फरवरी में राज्य द्वारा संचालित जेंडर पार्क द्वारा आयोजित लैंगिक समानता पर वैश्विक बैठक, राज्य सरकार का पहला कार्बन तटस्थ कार्यक्रम बन गया था और इसे वीईएस, ऊर्जा और कार्बन परामर्श स्टार्ट-अप के समर्थन से प्राप्त किया गया। इस स्टार्ट अप को संयुक्त राष्ट्र महिला अधिकारिता सिद्धांत (यूएन-डब्ल्यूईपी) से मान्यता प्राप्त है।

सम्मेलन में कार्बन तटस्थता प्राप्त करने में वीईएस की गतिविधियों ने एक्सपो 2020 दुबई के दरवाजे उसके लिए खोले।

पात्र स्टार्ट-अप को प्रत्येक देश के अमेरिकी राजनयिक मिशनों द्वारा नामांकित किया जाता है और वाणी विजय और वीईएस को एक प्रतिस्पर्धी आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से चुना गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kerala women's startup to be showcased at US Pavilion at Dubai Expo 2020

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे