केरल: 14 दिन के न्यायिक हिरासत में IAS अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन, नशे में धुत होकर गाड़ी से मारी थी टक्कर, पत्रकार की मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 4, 2019 10:21 AM2019-08-04T10:21:36+5:302019-08-04T10:21:36+5:30

प्रत्यक्षदर्शियों ने टेलीविजन चैनलों को बताया कि ऑटोरिक्शा को रौंदती हुई आगे बढ़ रही कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। कार बेहद तेज गति से चल रही थी। टक्कर के कारण बशीर बाइक से दूर जा गिरे।

Kerala: IAS officer Sreeram Venkitaraman has been sent 14-day judicial custody in connection with the death of KM Basheer | केरल: 14 दिन के न्यायिक हिरासत में IAS अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन, नशे में धुत होकर गाड़ी से मारी थी टक्कर, पत्रकार की मौत

बशीर मलयालम अखबार ‘सिराज’ के ब्यूरो प्रमुख थे।

Highlightsपर्यटन मंत्री ए के शशिंद्रन ने कहा कि आईएएस अधिकारी को नियमों का सख्ती से पालन कर अन्य के लिये उदाहरण पेश करना चाहिए। लापरवाही से चलायी जा रही कार ने म्यूजियम रोड पर खड़ी मोहम्मद बशीर (35) की मोटरसाइकिल को उस वक्त टक्कर मार दी जब वह काम से घर लौट रहे थे।

केरल में आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। तिरुवनंतपुरम में शुक्रवार देर रात को आईएएस अधिकारी की कार से टक्कर खाकर स्थानीय अखबार के एक युवा पत्रकार की मौत हो गयी थी। आईएएस अधिकारी कथित तौर पर नशे में धुत था। 

वेंकटरमन एक डॉक्टर हैं और वह मेडिकल के प्रतिभावान छात्र रहे हैं। विदेश से उच्च शिक्षा पूरी करने के बाद हाल में वह राज्य लौटे थे। घटना के वक्त उनकी महंगी कार में उनकी मॉडल-दोस्त वफा फिरोजा भी थीं। लापरवाही से चलायी जा रही कार ने म्यूजियम रोड पर खड़ी मोहम्मद बशीर (35) की मोटरसाइकिल को उस वक्त टक्कर मार दी जब वह काम से घर लौट रहे थे। बशीर मलयालम अखबार ‘सिराज’ के ब्यूरो प्रमुख थे। टक्कर इतना जोरदार था कि मोटरसाइकिल और कार के कई टुकड़े सड़क पर बिखरे मिले और बशीर की चप्पल के साथ कुछ सामान घटनास्थल से कई मीटर दूर मिले। सड़क पर खून के धब्बे देखे गये। 

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (सार्वजनिक जगह पर लापरवाही से वाहन चलाना) और 304 ए (गैर इरादतन हत्या के लिये सजा) तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने टेलीविजन चैनलों को बताया कि ऑटोरिक्शा को रौंदती हुई आगे बढ़ रही कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। कार बेहद तेज गति से चल रही थी। टक्कर के कारण बशीर बाइक से दूर जा गिरे। घटना में गंभीर चोट आने से मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। वेंकटरमन ने इससे पहले कथित तौर पर कहा था कि कार उनकी दोस्त चला रही थी। लेकिन बाद में महिला ने अपने बयान में कहा कि घटना के वक्त आईएएस अधिकारी ही कार चला रहे थे।

तिरुवनंतपुरम के पुलिस आयुक्त एवं आईजीपी धिनेन्द्र कश्यप ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कार कौन चला रहा था, इस बारे में हमें विरोधाभासी बयान मिले हैं। हमने स्वतंत्र गवाहों से पूछताछ की जिन्होंने इस बात की पुष्टि की कि श्रीराम वेंकटरमन ही गाड़ी चला रहे थे।’’ उन्होंने बताया कि अधिकारी के खून के नमूने और बयान ले लिये गये हैं। घटना में वेंकटरमन भी घायल हुए हैं, जिन्हें यहां के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नालिस्ट (केयूडब्ल्यूजे) ने मामले में दोषी के खिलाफ कार्रवाई के लिये उचित तथा निष्पक्ष जांच की मांग की है। 

पर्यटन मंत्री ए के शशिंद्रन ने कहा कि आईएएस अधिकारी को नियमों का सख्ती से पालन कर अन्य के लिये उदाहरण पेश करना चाहिए। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आरोपी के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने के लिये कदम उठाये जायेंगे। घटना पर हैरानी और शोक जताते हुए मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि मीडिया समुदाय ने एक प्रतिभावान सदस्य खो दिया। विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला और देवस्वओम मंत्री कडक्कमपल्ली सुरेंद्रन ने पत्रकार की मौत पर गहरा शोक जताया है। पत्रकार के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। 

Web Title: Kerala: IAS officer Sreeram Venkitaraman has been sent 14-day judicial custody in connection with the death of KM Basheer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे