दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिये केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई

By भाषा | Published: November 13, 2021 01:59 PM2021-11-13T13:59:17+5:302021-11-13T13:59:17+5:30

Kejriwal calls emergency meeting to reduce pollution in Delhi | दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिये केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई

दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिये केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई

नयी दिल्ली, 13 नवंबर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शहर में गंभीर वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आपात बैठक बुलाई जबकि दूसरी ओर उच्चतम न्यायालय ने अधिकारियों से इस संबंध में तत्काल उपाय करने को कहा।

अधिकारियों ने बताया कि शाम पांच बजे होने वाली इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और दिल्ली के मुख्य सचिव शामिल होंगे।

इस बीच, उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण में वृद्धि को “आपातकालीन स्थिति” करार दिया और जोर देकर कहा कि महत्वपूर्ण उपाय किए जाने की आवश्यकता है।

शीर्ष अदालत ने दिल्ली में स्कूल खोल जाने का भी संज्ञान लिया और अधिकारियों से कहा कि वे तत्काल दिल्ली में वाहनों की संख्या कम करने तथा लॉकडाउन जैसे उपाय करें।

अदालत ने केंद्र और दिल्ली सरकार से प्रदूषण कम करने के लिये तत्काल कदम उठाने तथा सोमवार को रिपोर्ट देने को कहा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kejriwal calls emergency meeting to reduce pollution in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे