काशी विश्वनाथ व ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: पक्षकार हरिहर पांडेय को जान से मारने की फोन पर धमकी मिली

By भाषा | Published: April 10, 2021 03:53 PM2021-04-10T15:53:55+5:302021-04-10T15:53:55+5:30

Kashi Vishwanath and Gyanvapi Mosque Controversy: Party Harihar Pandey received a call to kill him | काशी विश्वनाथ व ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: पक्षकार हरिहर पांडेय को जान से मारने की फोन पर धमकी मिली

काशी विश्वनाथ व ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: पक्षकार हरिहर पांडेय को जान से मारने की फोन पर धमकी मिली

वाराणसी(उप्र), 10 अप्रैल काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में स्वयंभू लार्ड विश्वेश्वर के पक्षकार हरिहर पांडेय को फोन पर कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली, जिसके बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेध, अवधेश पांडेय ने बताया पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के आदेश पर हरिहर पांडेय को सुरक्षा मुहैया करा दी गयी है।

उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

हरिहर पांडेय ने बताया कि काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा बृहस्पतिवार को पुरातात्विक सर्वेक्षण कराने से जुड़े फैसले के बाद जब वह घर पहुंचे, तो एक अनजान नम्बर से उन्हें कॉल आया।

उन्होंने दावा किया कि कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम यासीन बताते हुए कहा, ‘‘पांडेय जी, आप मुकदमा तो जीत गए हैं लेकिन पुरातात्विक सर्वेक्षण वाले मंदिर में घुस नहीं पाएंगे। आप और आप के सहयोगी मारे जाएंगे।’’

गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी विवाद मामले में स्वयंभू लार्ड विश्वेश्वर की ओर से सोमनाथ व्यास, रामरंग शर्मा और हरिहर पांडेय वादी थे।

मुकदमे के कुछ साल बाद ही सोमनाथ व्यास और रामरंग शर्मा की मौत हो गयी। जिसके बाद अब हरिहर पांडेय ही इस मुकदमे के एकमात्र पक्षकार बचे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kashi Vishwanath and Gyanvapi Mosque Controversy: Party Harihar Pandey received a call to kill him

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे