पीएफआई, बजरंग दल, आरएसएस पर रोक लगाने पर सामने आई प्रियांक खड़गे की प्रतिक्रिया, कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: May 25, 2023 02:40 PM2023-05-25T14:40:25+5:302023-05-25T14:42:05+5:30

कर्नाटक के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर लगे प्रतिबंध को वापस लेने की एमनेस्टी इंडिया की मांग पर प्रियांक खड़गे कहा कि सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली सरकार फैसले की समीक्षा करेगी।

Karnataka Minister Priyank Kharge Comments On Prohibiting PFI Bajrang Dal RSS | पीएफआई, बजरंग दल, आरएसएस पर रोक लगाने पर सामने आई प्रियांक खड़गे की प्रतिक्रिया, कही ये बात

पीएफआई, बजरंग दल, आरएसएस पर रोक लगाने पर सामने आई प्रियांक खड़गे की प्रतिक्रिया, कही ये बात

Highlightsउन्होंने हिजाब प्रतिबंध पर नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार के रुख के बारे में भी बात की।खड़गे ने कहा कि अगर वे कर्नाटक की कानून व्यवस्था के लिए खतरा बनने जा रहे हैं तो हम उन्हें प्रतिबंधित करने में संकोच नहीं करेंगे।

बेंगलुरु: कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने गुरुवार को कहा कि सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में असंतोष और वैमनस्य के बीज बोने वाले किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाने में संकोच नहीं करेगी, चाहे वह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई), बजरंग दल या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) हो। उन्होंने हिजाब प्रतिबंध पर नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार के रुख के बारे में भी बात की।

एएनआई के अनुसार, उन्होंने कहा, "कोई भी संगठन, धार्मिक, राजनीतिक या सामाजिक, जो कर्नाटक में असंतोष और वैमनस्य के बीज बोने जा रहा है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम उनसे कानूनी और संवैधानिक रूप से निपटेंगे - चाहे वह बजरंग दल हो, पीएफआई हो या कोई अन्य संगठन। अगर वे कर्नाटक की कानून व्यवस्था के लिए खतरा बनने जा रहे हैं तो हम उन्हें प्रतिबंधित करने में संकोच नहीं करेंगे।"

कर्नाटक के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर लगे प्रतिबंध को वापस लेने की एमनेस्टी इंडिया की मांग पर उन्होंने कहा कि सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली सरकार फैसले की समीक्षा करेगी। 

प्रियांक खड़गे ने कहा, "हम अपने रुख पर बहुत स्पष्ट हैं हम ऐसे किसी भी कार्यकारी आदेश की समीक्षा करेंगे, हम किसी भी विधेयक की समीक्षा करेंगे जो कर्नाटक की आर्थिक नीतियों के लिए प्रतिगामी है, कोई भी विधेयक जो राज्य की खराब छवि लाता है, कोई भी विधेयक जो आर्थिक गतिविधियों के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, कोई भी विधेयक जो रोजगार पैदा नहीं करता है, कोई भी विधेयक जो किसी व्यक्ति के अधिकारों का उल्लंघन करता है, कोई भी विधेयक जो असंवैधानिक है, उसकी समीक्षा की जाएगी और यदि आवश्यक हो तो खारिज कर दिया जाएगा।"

Web Title: Karnataka Minister Priyank Kharge Comments On Prohibiting PFI Bajrang Dal RSS

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे