कर्नाटक: कुमारस्वामी ने कहा- 'ईस्ट इंडिया कंपनी जो वसूली कर रही थी, उसे कांग्रेस ने जारी रखा है'

By अनुभा जैन | Published: August 4, 2023 07:08 PM2023-08-04T19:08:42+5:302023-08-04T19:10:06+5:30

कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार का विकास रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने जारी होना चाहिए, न कि आलाकमान के सामने। 72 हजार करोड़ का कर्ज की बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक कह रहे हैं कि विकास के लिए पैसा नहीं है।

Karnataka Kumaraswamy said Congress has continued heist that East India Company was doing | कर्नाटक: कुमारस्वामी ने कहा- 'ईस्ट इंडिया कंपनी जो वसूली कर रही थी, उसे कांग्रेस ने जारी रखा है'

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

Highlightsएचडी कुमारस्वामी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए ठेकेदारों से तय प्रतिशत मांगने का आरोप लगायाकहा - जो लोग बाहरी भ्रष्टाचार कर रहे हैं उन्हें हटाया जाना चाहिए

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।  कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार  ठेकेदारों से तय प्रतिशत देने को कह रही है। यूरोप की यात्रा से भारत लौटे पूर्व मुख्यमंत्री ने गुरुवार रात पत्रकारों से बात की।

एचडी कुमारस्वामी कहा कि प्रतिशत को लेकर ठेकेदार संघ को बैठक करनी चाहिए थी, क्योंकि वे मंत्री, मंत्री के चेलों और ठेकेदारों से प्रतिशत मांग रहे हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी उनके सामने बहस करेंगे। उन्होंने कहा है कि जो लोग बाहरी भ्रष्टाचार कर रहे हैं उन्हें हटाया जाना चाहिए लेकिन इस देश की आजादी के बाद से ही कांग्रेस पार्टी वसूली कर रही है। ईस्ट इंडिया कंपनी देश छोड़कर चली गई। बहरहाल, कांग्रेस को सत्ता दे दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी जो वसूली कर रही थी, उसे कांग्रेस ने जारी रखा है।

केपीसीसी अध्यक्ष डीके शिवकुमार के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि सिंगापुर में सरकार गिराने की साजिश रची गई थी, कुमारस्वामी ने कहा कि हम अपने परिवार के साथ यूरोप गए थे। लेकिन उन्होंने ऐसा माहौल बना दिया है मानो हम सरकार गिरा देंगे। उन्होंने कहा कि इससे पता चलेगा कि हमारा डर उनके प्रति कितना है। वो जो ज्योतिष शास्त्र पर हमसे भी ज्यादा विश्वास करते थे।

उन्होंने परोक्ष रूप से डीके शिवकुमार को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने सोचा होगा कि इस सरकार का कार्यकाल उनके पास नहीं रहेगा। विदेश में रहते हुए भी मैंने राज्य में हो रही घटनाओं पर नजर रखी है। उन्होंने कहा कि यह सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी। कुमारस्वामी ने व्यंग्य करते हुए कहा कि शिवकुमार को पता होगा कि कृत्रिम शक्ति शायद लंबे समय तक अस्तित्व में नहीं रहेगी। उन्होंने साफ किया कि ट्रांसफर से जुड़ी पेन ड्राइव फिलहाल जारी नहीं की जाएगी।

कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार का विकास रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने जारी होना चाहिए, न कि आलाकमान के सामने। 72 हजार करोड़ का कर्ज की बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक कह रहे हैं कि विकास के लिए पैसा नहीं है।

Web Title: Karnataka Kumaraswamy said Congress has continued heist that East India Company was doing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे