Karnataka Election 2023: "150 से अधिक सीट जीतेगी कांग्रेस...राज्य में बनेगी हमारी सरकार", नामांकन से पहले रोड शो में डीके शिवकुमार ने किया दावा

By आजाद खान | Published: April 17, 2023 02:34 PM2023-04-17T14:34:58+5:302023-04-17T15:13:56+5:30

नामांकन से पहले रोड शो में बोलते हुए कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा है कि "जगदीश शेट्टार, लक्ष्मण सावदी और अन्य हमारी पार्टी में शामिल हुए और कई मंत्री और विधायक आना चाहते थे, लेकिन हमारे पास जगह नहीं थी।" उन्होंने दावा किया है कि "हम 150 सीटों को पार करेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि हम राज्य में सरकार बनाएंगे।"

Karnataka Election 2023 DK Shivakumar before nomination claims Congress will win more than 150 seats our govt will be formed | Karnataka Election 2023: "150 से अधिक सीट जीतेगी कांग्रेस...राज्य में बनेगी हमारी सरकार", नामांकन से पहले रोड शो में डीके शिवकुमार ने किया दावा

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsकर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने एक दावा किया है।उन्होंने पार्टी के विधानसभा चुनाव में 150 सीट लाने की बात कही है। शिवकुमार ने यह भी दावा किया है कि राज्य में हमारी ही सरकार बन रही है।

Karnataka Election 2023:  कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने यह दावा किया है कि पार्टी विधानसभा चुनाव में 150 से अधिक सीट लाकर राज्य में सरकार बनाने वाली है। उन्होंने यह दावा उस समय किया है जब वे सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करने के लिए जा रहे थे। इस दौरान पार्टी ने एक रोड शो का भी आयोजन किया जिसमें शक्ति प्रदर्शन किए गए है। 

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने भी कांग्रेस को ज्वाइन किया है। वे इससे पहले भाजपा में थे और इस बार चुनाव में टिकट न मिलने के कारण नाराज चल रहे थे। ऐसे में कांग्रेस में शामिल होने के बाद शेट्टर ने भाजपा पर हमला भी बोला है और इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। 

नामंकन से पहले क्या बोले डीके शिवकुमार

दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो गया है। ऐसे में आज कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात भी किया है और कहा है कि "मैं बीजेपी और जेडीएस के एजेंडे को नहीं जानता। मैंने यहां सैकड़ों नेता बनाए हैं। जगदीश शेट्टार, लक्ष्मण सावदी और अन्य हमारी पार्टी में शामिल हुए और कई मंत्री और विधायक आना चाहते थे, लेकिन हमारे पास जगह नहीं थी।"

शिवकुमार ने आगे कहा है कि "हम 150 सीटों को पार करेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि हम राज्य में सरकार बनाएंगे।" इस दौरान उन्होंने राजीव गांधी का भी जिक्र किया है और कहा है कि मैं उनकी बताई हुई बात पर अमल करता हूं और यही कारण है कि आज मैं हजारों की संख्या में लीडर्स को पैदा किया जो चुनाव का हिस्सा बन रहे है।

क्या कहा जगदीश शेट्टर ने 

कांग्रेस ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर के पार्टी में शामिल होने के बाद सोमवार को दावा किया है कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ताश के पत्तों की तरह बिखर रही है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह उम्मीद भी जताई कि कर्नाटक में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कर्नाटक की राजनीति में बड़ा बदलाव आया है। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य में व्यापक स्तर पर सम्मानित नेता जगदीश शेट्टर आज कांग्रेस में शामिल हो गए। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के मार्ग पर अग्रसर है। भाजपा ताश के पत्तों की तरह बिखर रही है।’’ उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट नहीं मिलने पर नाराज पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। 

भाषा इनपुट के साथ 
 

Web Title: Karnataka Election 2023 DK Shivakumar before nomination claims Congress will win more than 150 seats our govt will be formed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे