कर्नाटक CM कुमारस्वामी ने NDA की सरकार के चार साल पूरे होने पर मोदी को दी बधाई

By भाषा | Published: May 26, 2018 08:02 PM2018-05-26T20:02:56+5:302018-05-26T20:02:56+5:30

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि विभागों के बंटवारे को लेकर उनकी पार्टी के गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के साथ कुछ मुद्दे हैं लेकिन यह कुछ ऐसा नहीं है, जिससे सरकार गिर जाए।

Karnataka CM Kumaraswamy congratulates Narendra Modi on the completion of four years of NDA government | कर्नाटक CM कुमारस्वामी ने NDA की सरकार के चार साल पूरे होने पर मोदी को दी बधाई

कर्नाटक CM कुमारस्वामी ने NDA की सरकार के चार साल पूरे होने पर मोदी को दी बधाई

बेंगलुरु, 26 मई: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी नीत एनडीए सरकार के चार साल पूरे होने पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी। जेडीएस नेता ने हालांकि मोदी सरकार के लोगों की अपेक्षाओं पर खरे उतरने से जुड़े सवाल के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा। कुमारस्वामी ने कहा कि इस बारे में लोगों को तय करना है। उन्होंने मीडिया से कहा , 'उन्होंने अपने भाषणों में कई वायदे किये थे, उन्होंने बड़ी-बड़ी बातें की थी लेकिन कई राजनीतिक विश्लेषकों की राय है कि वे उन चीजों को लागू नहीं कर सके हैं।' कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री से मिलने का समय भी मांगा है। उन्होंने कहा , 'मुझे संभवत कल या परसों समय मिल सकता है। ऐसा होने पर मैं उनसे और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों से मिलूंगा।'

इसके साथ ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि विभागों के बंटवारे को लेकर उनकी पार्टी के गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के साथ कुछ मुद्दे हैं लेकिन यह कुछ ऐसा नहीं है, जिससे सरकार गिर जाए। कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को उनके आलाकमान से मंजूरी मिल जाने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। 

जेडीएस नेता ने मीडिया को बताया कि विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। विभागों को लेकर कुछ मुद्दे हैं लेकिन यह कुछ ऐसी चीज नहीं है , जिससे सरकार गिर जाए। विभागों के बंटवारे और किसानों की कर्ज माफी के विषय पर सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'मैं किसी मुद्दे को प्रतिष्ठा का सवाल के तौर पर लेने की कोशिश नहीं करूंगा और समस्या को हल करने की कोशिश करूंगा।' गौरतलब है कि कुमारस्वामी द्वारा कल विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के शीघ्र बाद से मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर कांग्रेस और जद (एस) के बीच बातचीत चल रही है। 

कर्नाटक कांग्रेस के कुछ नेता कैबिनेट विस्तार और विभागों के बंटवारे के मुद्दों पर पार्टी आलाकमान के साथ चर्चा करने के लिए आज एक चार्टर्ड विमान से नयी दिल्ली रवाना हुए। सूत्रों के मुताबिक कुमारस्वामी ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के विधायक दल के नेता सिद्धारमैया , उप मुख्यमंत्री परमेश्वर और कर्नाटक के प्रभारी कांग्रेस महासचिव के . सी . वेणुगोपाल से उनके दिल्ली रवाना होने से पहले मुलाकात की। कुमारस्वामी ने यह भी स्पष्ट किया कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली नहीं जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस नेताओं को अपने केंद्रीय नेतृत्व से मंजूरी लेनी है। यही कारण है कि वे लोग आज दिल्ली गए । उनके लौटने पर मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। हालांकि , यह पहले ही तय हो गया है कि कांग्रेस के 22 जबकि जेडीएस के 12 मंत्री होंगे। कुमारस्वामी ने किसानों की कर्ज माफी की घेाषणा करने में सरकार की कथित नाकामी को लेकर भाजपा के राज्यव्यापी बंद का बीएस येदियुरप्पा द्वारा समर्थन किए जाने के आह्वान पर कहा , 'मैं लोगों के साथ हूं। मैं किसी निजी स्वार्थ को लेकर मुख्यमंत्री नहीं बना हूं। किसानों की कर्ज माफी पर अपने पहले की घोषणा से पीछे हटने का कोई सवाल ही नहीं है।'उन्होंने कहा कि उन्होंने किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं से बात की है क्योंकि उन्हें सहयोगी दल को विश्वास में लेना होगा। 

Web Title: Karnataka CM Kumaraswamy congratulates Narendra Modi on the completion of four years of NDA government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे