Karnataka Assembly Elections 2023: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "पीएम मोदी और अमित शाह ने काटा जगदीश शेट्टार का टिकट"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 25, 2023 12:30 PM2023-04-25T12:30:05+5:302023-04-25T12:34:19+5:30

केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने जगदीश शेट्टर के टिकट कटने की स्थिति को साफ करते हुए कहा कि उन्हें बदलने का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का था।

Karnataka Assembly Elections 2023: Union Minister Prahlad Joshi said, "PM Modi and Amit Shah cut the ticket of Jagadish Shettar" | Karnataka Assembly Elections 2023: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "पीएम मोदी और अमित शाह ने काटा जगदीश शेट्टार का टिकट"

फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी और अमित शाह की सलाह पर कटा जगदीश शेट्टर का चुनावी टिकट केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जगदीश शेट्टर का विषय सीधे पीएम मोदी और शाह देख रहे थे जगदीश शेट्टर बिना कारण बीएल संतोष पर टिकट काटे जाने का झूठा आरोप लगा रहे हैं

बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर के टिकट काटे जाने पर अब स्थिति साफ करते हुए कहा है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की सलाह पर जगदीश शेट्टर को हुबली-धारवाड़ सेंट्रल से टिकट नहीं दिया। केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बीते सोमवार को जगदीश शेट्टर के निर्वाचन क्षेत्र हुबली-धारवाड़ में कहा कि जगदीश जी को बदलने का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का था। उनको टिकट न दिये जाने के निर्णय में अन्य कोई नहीं था।

विवाद पर स्थिति स्पष्ट करते हुए केंद्रीय मंत्री जोशी ने कहा, "जगदीश शेट्टर को तो स्वयं अमित शाह ने फोन किया था और राज्यसभा भेजने की बात कही थी। अमित शाह ने शेट्टर से कहा था कि वो अपने पसंद के कार्यकर्ता को हुबली-धारवाड़ सेंट्रल विधानसभा सीट से टिकट देना चाहते हैं, लेकिन शेट्टार नरम नहीं हुए।"

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन शेट्टार जानते हैं कि अगर वह मोदी और शाह के खिलाफ बयान देंगे तो जनता उन्हें वोट नहीं देगी। इसलिए वो कह रहे हैं कि उनके टिकट कटने के बारे में मोदी और शाह को जानकारी नहीं है। जहां तक बीएल संतोष पर लगाये जा रहे शेट्टर के आरोपों का है तो वो बिना किसी कारण अपनी खीझ संतोष पर उतार रहे हैं।"

प्रह्लाद जोशी ने कहा, "बीएल संतोष पार्टी के संगठन सचिव हैं और उनका काम पार्टी के निर्माण कार्यों को देखना है। शेट्टर बेवजह उनका नाम घसीट रहे हैं। उनके टिकट कटने में संतोष की कोई भूमिका नहीं है।"

जगदीश शेट्टर द्वारा पार्टी छोड़ने के बाद कथिततौर पर 25 से 30 सीटों पर भाजपा को झटका लगने की संभावनाओं पर जोशी ने कहा, “अगर जगदीश शेट्टर ऐसा कह रहे हैं, जैसे की मैंने सुना है, तो निश्चित रूप से वो दिन में सपने देखने लगे हैं और भाजपा उन्हें सपने देखने से नहीं रोक सकती है।"

मालूम हो कि कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए लिंगायत समुदाय के प्रभावशाली नेता जगदीश शेट्टर ने बड़े ही आक्रामक रूप से भाजपा पर हमला बोला था। चुनावी नामांकन की तारीख समाप्त होने के महज एक दिन पूर्व भाजपा का दामन छोड़ने वाले जगदीश शेट्टर ने कहा, "भाजपा ने मेरा टिकट नहीं काटा बल्कि मेरे स्वाभिमान पर चोट पहुंचाया है। मैं छह बार हुबली-धारवाड़ से पार्टी का विधायक रहा और जब वो मेरे साथ ऐसा सलूक कर सकते हैं तो लिंगायत समुदाय यह बात अच्छे से समझ चुका है कि वो किसी के नहीं हैं।"

भाजपा के साथ दशकों पुराने संबंध टूटने पर शेट्टर ने कहा, "ये केवल मेरा नहीं मेरे क्षेत्र की जनता का अपमान था। मैंने तो भाजपा से सिर्फ 6 महीने ही विधायक बने रहने का समय था, फिर मैं खुद हट जाता लेकिन उन्होंने अंतिम समय तक भ्रम में रखा, ठीक वैसे ही उन्होंने अनंत कुमार के दिवंगत होने पर उनकी पत्नी तेजस्विनी अनंत कुमार के साथ किया। मैंने तो उन्हें पहले ही कह दिया था कि मैं न तो मंत्री बनूंगा और न ही मुख्यमंत्री बनूंगा।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Union Minister Prahlad Joshi said, "PM Modi and Amit Shah cut the ticket of Jagadish Shettar"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे