Karnataka Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेडीएस को बताया 'प्राइवेट लिमिटेड पार्टी', बोले- "कांग्रेस की 'बी' टीम है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 30, 2023 07:12 PM2023-04-30T19:12:32+5:302023-04-30T19:16:42+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जेडीएस पर उनके ही सबसे मजबूत गढ़ हासन में बेहद तीखा हमला बोला और उसे कांग्रेस की बी टीम बताया।

Karnataka Assembly Elections 2023: Prime Minister Narendra Modi told JDS 'Private Limited Party', said- "Congress's 'B' team" | Karnataka Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेडीएस को बताया 'प्राइवेट लिमिटेड पार्टी', बोले- "कांग्रेस की 'बी' टीम है"

फाइल फोटो

Highlightsनरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम देवेगौड़ा की जेडीएस पर उनके ही मजबूत गढ़ हासन में लिया निशाने परपीएम मोदी ने कहा कि जेडीएस भी प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है, ठीक वैसे ही जैसे कांग्रेस पार्टी हैकर्नाटक कांग्रेस दिल्ली के एक परिवार के इशारे पर चलती है, जेडीएस भी उसी तरह परिवार की पार्टी है

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जेडीएस पर उनके ही सबसे मजबूत गढ़ और गृह क्षेत्र हासन में बेहद तीखा हमला बोला। जेडीएस को कांग्रेस की बी टीम बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने हासन के बेलूर तालुक के इब्बेदु गांव में आयोजित चुनावी सभा में कांग्रेस पर भी जबरदस्त प्रहार किया।

हासन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस एक ही सरीखे हैं। एक पर गांधी परिवार का कब्जा है और दूसरे पर देवगौड़ा परिवार का। पीएम मोदी ने पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के गढ़ में कहा कि जेडीएस एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है, ठीक उसी तरह से से जैसे कांग्रेस है। कर्नाटक में यह भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के 'बी' टीम के तौर पर काम कर रही है।

समाचार वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड के अनुसार उन्होंने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी दिल्ली के एक परिवार के आदेश पर चल रही है और यही हाल जेडीएस का भी है। जेडीएस तो एक परिवार की 'प्राइवेट लिमिटेड पार्टी' बनकर रह गई है, जिसका कोई न कोई एजेंडा नहीं है और न कर्नाटक की जनता के लिए सोच। ये कांग्रेस के इशारे पर काम करने वाली पार्टी है।"

कांग्रेस के उम्मीदवारों का फैसला, सीएम का फैसाल दिल्ली में एक परिवार के इशारे पर होता है, जडीएस का हाल तो सारा कर्नाटक जानता है। ये तो परिवार बचाएं कि पार्टी बचाएं। यही दिन रात सोचते हैं।

उन्होंने कहा, "केवल भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो अपने हर साधारण कार्यकर्ता को अपने परिवार के सदस्य मानती है। क्या कांग्रेस और जेडीएस में ऐसा है। मैंने तो नहीं देखा, अगर हो तो बता दें वो। मैं दोनों दलों को चुनौती देता हूं।"

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सीधा हमला करते हुए कहा कि वो केवल तुष्टिकरण की राजनीति करके वोटबैंक की गोलबंदी करती है, जबकि भाजपा को पूरे राज्य के समग्र विकास की चिंता है। कांग्रेस के सामाजिक न्याय की नीति में एक से हड़प कर दूसरे को देना भर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास के नाम पर भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए हासन के लोगों से कहा कि कांग्रेस और जेडीएस वैसे तो एक दूसरे के विरोधी बन रहे हैं, लेकिन सच्चाई है कि दोनों के बीच भीतर की सांठगांठ है। ये तो चुनाव खत्म होने के बाद हाथ मिलाने वाले लोग हैं।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Prime Minister Narendra Modi told JDS 'Private Limited Party', said- "Congress's 'B' team"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे