Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार दौरे पर किया हमला, बोली- "पीएम मोदी के आने से जीत नहीं मिलेगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 9, 2023 07:17 PM2023-04-09T19:17:55+5:302023-04-09T19:22:40+5:30

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रूख अख्तियार करते हुए आरोप लगाया है कि पीएम मोदी को कर्नाटक चुनाव में हार का भय इस कदर सता रहा है कि वो बार-बार दिल्ली से कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं।

Karnataka Assembly Elections 2023: Congress attacked Prime Minister Narendra Modi's frequent visits, said- "The arrival of PM Modi will not lead to victory" | Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार दौरे पर किया हमला, बोली- "पीएम मोदी के आने से जीत नहीं मिलेगी"

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तेज होते दौरे पर कसा तंजपीएम मोदी को कर्नाटक चुनाव में हार का भय सता रहा है, इसलिए वो बार-बार कर्नाटक आ रहे हैंभाजपा को कर्नाटक चुनाव में पीएम मोदी के नाम पर भरोसा है, न की बोम्मई सरकार के काम पर

बेंगलुरु: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और लगातार सक्रियता पर विपक्षी दल कांग्रेस ने हमलावर रूख अख्तियार कर लिया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक चुनाव में हार का भय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कदर सता रहा है कि वो बार-बार दिल्ली से कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं।

कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्नाटक दौरे से जनता के बीच भाजपा की सच्चाई सामने आ रही है। कर्नाटक में कमजोर भाजपा को केवल नरेंद्र मोदी के नाम पर भरोसा है, बोम्मई सरकार के काम पर नहीं। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, "कर्नाटक की जनता भाजपा की भ्रष्ट बोम्मई सरकार से परेशान हो चुकी है और जनता वोट के जरिये 'PayCM' को गिराने का फैसला कर चुकी है, यही वजह है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह दिल्ली की सियासत भूलकर कर्नाटक में बार-बार आ रहे हैं ताकि वो मरी हुई भाजपा में प्राण फूंक सकें लेकिन ऐसा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है।"

शिवकुमार ने कहा, "वैसे तो नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए वो जितनी बार चाहें कर्नाटक आ सकते हैं। लेकिन इस समय उनके कर्नाटक दौरे में तेजी का क्या मतलब है यह पूरी जनता समझ रही है। पीएम मोदी का कर्नाटक दौरा बता रहा है कि भाजपा इस चुनाव में बेहद कमजोर स्थिति में है।"

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी और शाह के बार-बार हो रहे दौरे से एक बात तो साफ जाहिर होती है कि कर्नाटक भाजपा के नेताओं ने पहले ही अपनी हार मान ली है। पीएम मोदी भी इस बात को अच्छे से जान रहे हैं कि कर्नाटक के मतदाता बुद्धिमान हैं और वे बसवराज बोम्मई की 'PayCM' सरकार को बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।"

इसके साथ ही कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख शिवकुमार ने दावा किया कि चूंकि भाजपा नेता प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बावजूद जनता को अपनी ओर आकर्षित करने में अक्षम है, इस कारण अब वो फिल्मी हीरो का सहारा ले रहे हैं लेकिन उनका यह प्रयास भी फेल होने जा रहा है, 10 मई को ईवीएम की जरिये जनता पांच साल की भ्रष्ट भाजपा सरकार को खारिज करने वाली है।"

उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के लगाने की साजिश रच रही है। यहां तक की राज्य पुलिस भी भाजपा एजेंट के तौर पर काम कर रही है। मैंने कर्नाटक कांग्रेस के पदाधिकारियों से कहा कि वो ऐसे अधिकारियों की एक सूची तैयार करें, जो बोम्मई सरकार के पक्ष में कार्य कर रहे हैं। मैं ऐसे अधिकारियों से केवल इतना ही कहना चाहता हूं कि आपके पास महज 40 दिन हैं, ऐसे अनैतिक और गैर कानूनी काम करने के लिए।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Congress attacked Prime Minister Narendra Modi's frequent visits, said- "The arrival of PM Modi will not lead to victory"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे