Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बोम्मई के बहाने फिर किया भाजपा पर हमला, शुरू किया 'CryPMPayCM' अभियान

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 1, 2023 03:23 PM2023-05-01T15:23:13+5:302023-05-01T15:29:37+5:30

कर्नाटक में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किये हमले से उत्साहित राज्य कांग्रेस ने सोमवार को मुख्यमंत्री बोम्मई की फोटो के साथ 'CryPMPayCM' अभियान शुरू किया।

Karnataka Assembly Elections 2023: Congress again attacked BJP on the pretext of Chief Minister Bommai, started 'CryPMPayCM' campaign | Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बोम्मई के बहाने फिर किया भाजपा पर हमला, शुरू किया 'CryPMPayCM' अभियान

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ शुरू किया 'CryPMPayCM' अभियान कांग्रेस ने इस अभियान में मुख्यमंत्री बोम्मई की फोटो के साथ 'CryPMPayCM' पोस्टर जारी कियाइससे पहले कांग्रेस ने बीते साल बोम्मई सरकार के खिलाफ 'PayCM' अभियान शुरू किया था

बेंगलुरु: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के बहाने भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा बीते शनिवार को सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किये हमले से उत्साहित राज्य कांग्रेस ने सोमवार को मुख्यमंत्री बोम्मई की फोटो के साथ 'CryPMPayCM' अभियान शुरू किया।

भाजपा पर इस नये हमले की अगुवाई कर्नाटक युवा कांग्रेस की ओर किया गया। यूथ कमेटी ने ट्वीट किया, "इन दिनों प्रधानमंत्री के भाषण मुझे मेरे फेसबुक फीड की याद दिलाते हैं।... #CryPMPayCM।"

बताया जा रहा है कि राज्य कांग्रेस के कई नेता ट्विटर पर हैशटैग #CryPMPayCM के साथ ट्वीट कर रहे हैं और यह कुछ समय के लिए यह ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहा था। दरअसल कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ इस हमले की रूपरेख कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा शनिवार को नवलगुंड से कांग्रेस उम्मीदवार एनएच कोनारेड्डी के पक्ष में की गई चुनावी जनसभा के बाद तय की।

उस जनसभा में प्रियंका ने कहा था, "भाजपा यह नहीं समझती कि चुनाव लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए होते हैं। इसके बजाय प्रधानमंत्री केवल राजनीतिक कलह का रोना रोते हैं।"

इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने कहा, “मैंने इंदिरा जी से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह तक कई प्रधानमंत्रियों को देखा है। इनमें से प्रधानमंत्री मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो जनता के मुद्दे को अनदेखा करते हुए केवल उन बातों को कहते हैं, जो नफरत और वैमनस्य पैदा करते हैं। उन्हें कोई बात तो जनता के बारे में भी करनी चाहिए।”

प्रियंका गांधी के इस भाषण को लेकर भाजपा ने विरोध जताया था कि वो और उनकी पार्टी हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना में सीमा रेखा पार कर जाते हैं, उनकी पार्टी के अध्यक्ष पीएम मोदी को गाली देते हैं और वो जनता के बीच में मुद्दों की बहाना बनाकर पार्टी का बचाव कर रही हैं। भाजपा द्वारा किये इस आलोचना के बाद कर्नाटक कांग्रेस ने भाजपा को घेरने की रणनीति बनाई और भाजपा को घेरते हुए 'CryPMPayCM' अभियान की शुरूआत कर दी।

इससे पहले बीते साल कर्नाटक कांग्रेस ने बसवराज बोम्मई को घेरने के लिए 'PayCM' शीर्षक वाले क्यूआर कोड के पोस्टर बनाकर पूरे राज्य में चस्पा किया था। हालांकि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई हर बार कांग्रेस के इन आरोपों को नकारते रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस बीते नौ साल से रो रही है, लेकिन देश की जनता को उनसे कोई हमदर्दी नहीं है।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Congress again attacked BJP on the pretext of Chief Minister Bommai, started 'CryPMPayCM' campaign

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे