कर्नाटक नतीजेः शुरुआती रुझान देखकर सकते में आई कांग्रेस, जेडीएस से गठबंधन के लिए शुरू की चर्चा

By आदित्य द्विवेदी | Published: May 15, 2018 10:26 AM2018-05-15T10:26:02+5:302018-05-15T10:26:02+5:30

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि 11 बजे के बाद तस्वीर साफ होगी। हम जनता दल सेकुलर के पास बात-चीत के लिए जा रहे हैं।

Karnataka Assembly Election Results 2018: Mallikarjun Kharge going to discuss possibility of JDS alliance | कर्नाटक नतीजेः शुरुआती रुझान देखकर सकते में आई कांग्रेस, जेडीएस से गठबंधन के लिए शुरू की चर्चा

Mallikarjun Kharge Karnataka Results

बेंगलुरु, 15 मईः कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होती दिख रही है। सुबह 10 बजे तक के रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है। कांग्रेस दूसरे नंबर पर और जेडीएस तीसरे नंबर पर है। त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में जेडीएस किंगमेकर बनकर उभरेगी। इस स्थिति को देखते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि असली तस्वीर 11 बजे का बाद साफ होगी।

उन्होंने कहा, 'जेडीएस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को तलाशते हुए मैं गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत के साथ मिलकर बात-चीत के लिए जा रहे हैं।' दूसरी तरफ बीजेपी के वरिष्ठ नेता डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि हम प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ जीत रहे हैं इसलिए जेडीएस के साथ गठबंधन का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता।

यह भी पढ़ेंः Karnataka Result 2018 LIVE: बीजेपी 85 सीटों पर आगे, सदानंद गौड़ा ने कहा- जेडीएस से नहीं मिलाएंगे हाथ, अकेले हासिल करेंगे 112 सीटें


कर्नाटक के स्‍थानीय टीवी चैनल टीवी 9 के आंकड़ों की माने‌ तो कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सैकड़ा लगा चुकी है। बीजेपी को 222 में से 100 सीटों पर आगे बताया जा रहा है। जबकि कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होगी। लेकिन दो सीटों पर चुनाव 28 मई को होंगे।

कर्नाटक नतीजेः त्रिशंकु विधानसभा में बीजेपी को मिल सकता है जेडी(एस) का समर्थन, ये हैं पांच बड़ी वजहें

दूसरी ओर टीवी 9 के आंकड़ों के अनुसार कांग्रेस और बीजेपी में भारी अंतर आ गया है। कांग्रेस अब महज 55 सीटों पर ही आगे है। हालांकि वोट शेयर के मामले में कांग्रेस और बीजेपी में बिल्कुल अंतर नहीं है। कांग्रेस को करीब 41 फीसदी वोट मिलते नजर आ रहे हैं। बीजेपी को भी 41 प्रतिशत वोट ही मिलते नजर आ रहे हैं। जबकि जेडीएस 12 फीसदी वोट तक ही सीमित होते नजर आ रही है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Karnataka Assembly Election Results 2018: Mallikarjun Kharge going to discuss possibility of JDS alliance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे