बिहारः जीतन राम मांझी की पार्टी अंदरूनी कलह आई खुलकर सामने, प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता ने छोड़ी पार्टी 

By एस पी सिन्हा | Published: February 6, 2019 06:32 PM2019-02-06T18:32:00+5:302019-02-06T18:32:00+5:30

जीतन राम मांझी को भेजे इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि 'पिछले कुछ दिनों से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल अपने चंद लोगों के साथ मिलकर ना केवल दल विरोधी कार्य कर रहे हैं, बल्कि पैसे की लूट मची हुई है. बार-बार आपके चेतावनी देने के बावजूद प्रदेश अध्यक्ष चंदे के पैसे में सेंधमारी कर रहे हैं.' 

jitan ram manjhi: hindustani awam morcha state president leaves party | बिहारः जीतन राम मांझी की पार्टी अंदरूनी कलह आई खुलकर सामने, प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता ने छोड़ी पार्टी 

बिहारः जीतन राम मांझी की पार्टी अंदरूनी कलह आई खुलकर सामने, प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता ने छोड़ी पार्टी 

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) में चल रही अंदरुनी कलह खुलकर सामने आ गई है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी के अंदर मचे घमासान के बीच पार्टी (हम) के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ने के साथ ही पार्टी भी छोड दी है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पार्टी में कुछ दिनों से अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल से पहले पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. 

बताया जाता है कि सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में उतरी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर पार्टी के स्टैंड को लेकर प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने इस्तीफा दिया है. वहीं, दानिश रिजवान ने पार्टी फंट में सेंधमारी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया है. कहा जा रहा है कि पार्टी के भीतर नेताओं के बीच काफी दिनों से आपसी तालमेल का अभाव था. 

कयास लगाए जा रहे हैं कि सीटों के चयन को लेकर फंसे पेच के कारण भी ये फैसला लिया गया है. वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल पर पार्टी के चंदे में गड़बड़ी और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया है. 

उन्होंने वृषिण पटेल की तुलना दीमक से करते हुए पार्टी को खोखला करने का आरोप लगाया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी को भेजे इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि 'पिछले कुछ दिनों से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल अपने चंद लोगों के साथ मिलकर ना केवल दल विरोधी कार्य कर रहे हैं, बल्कि पैसे की लूट मची हुई है. बार-बार आपके चेतावनी देने के बावजूद प्रदेश अध्यक्ष चंदे के पैसे में सेंधमारी कर रहे हैं.' 

बताया जाता है कि इस्तीफा देने से पहले दोनों नेताओं के बीच काफी तू-तू, मैं-मैं भी हुई. इसके बाद दानिश रिजवान ने यह कदम उठाया. राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान के इस्तीफा सौंपे जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, उन्होंने इस्तीफा देने का कारण पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर पार्टी के स्टैंड को कारण बताते हुए इस्तीफा दिया है. 

उन्होंने कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी और दानिश रिजवान का स्टैंड महागठबंधन को लेकर स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि वह महागठबंधन में थे और रहेंगे. वह राजग में कभी नहीं जायेंगे. 

यहां बता दें कि बीते दिनों 3 फरवरी को कांग्रेस की रैली को दानिश रिजवान ने फ्लॉप करार दिया था. जिसके बाद पार्टी में उनके विरुद्ध काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई थी क्योंकि उस मंच पर हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी मौजूद थे.

Web Title: jitan ram manjhi: hindustani awam morcha state president leaves party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे