झारखंडः RPF जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दूध के पैसे मांगने से हुआ था नाराज

By भाषा | Published: August 19, 2019 05:52 AM2019-08-19T05:52:11+5:302019-08-19T05:52:11+5:30

झारखंड के रामगढ़ जिले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने कथित तौर पर एक परिवार पर गोलीबारी कर दी। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

Jharkhand: RPF jawan shot dead three members of same family, injured two others | झारखंडः RPF जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दूध के पैसे मांगने से हुआ था नाराज

झारखंडः RPF जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दूध के पैसे मांगने से हुआ था नाराज

Highlights रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने कथित तौर पर एक परिवार पर गोलीबारी कर दी। आरपीएफ जवान बिहार के भोजपुर जिले में करथ गांव का रहने वाला है

रामगढ़ (झारखंड), 18 अगस्तः झारखंड के रामगढ़ जिले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने कथित तौर पर एक परिवार पर गोलीबारी कर दी। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रभात कुमार ने बताया कि आरपीएफ जवान पवन कुमार सिंह ने शनिवार को अपनी नौ एमएम पिस्तौल से रेलवे में काम करने वाले कुली अशोक राम और उनके परिजनों को कथित रूप से उनके घर में गोली मार दी। राम का घर बड़काकाना रेलवे जंक्शन के पास ही है।

एसपी ने बताया कि राम (55), उनकी पत्नी लीलावती देवी (52) और गर्भवती बेटी मीना देवी (27) की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि अन्य बेटी सुमन देवी (25) और बेटा चिंटू राम (20) घायल हो गये। कुमार ने बताया कि राम का परिवार बड़काकाना पुलिस थाना अंतर्गत रेलवे बैरक में बने क्वार्टर में रहता था, जबकि जवान पूर्व मध्य रेलवे के बड़काकाना जंक्शन में तैनात था। दोनों घायलों को रांची स्थित अस्पताल में रेफर किया गया है। उत्तरी छोटानागपुर मंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) पंकज कंबोज ने अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया।

पुलिस ने बताया कि आरपीएफ जवान बिहार के भोजपुर जिले में करथ गांव का रहने वाला है, जो घटना के बाद से फरार है। उन्होंने बताया कि अशोक राम के एक और बेटे बिट्टू राम (30) ने वहां पहुंचे पत्रकार को बताया कि उनका परिवार दूध का कारोबार करता है और जवान उनके ग्राहकों में से एक है। जवान पर 1200 रुपये का बकाया हो गया था इसलिए शनिवार को उसे दूध नहीं दिया गया, जिसके कारण गुस्से में आकर उसने परिवार को गोली मार दी।

आरपीएफ इंस्पेक्टर सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि यह जवान बड़काकाना में आरपीएफ के सहायक कमांडेंट के सुरक्षा सहायक के तौर पर तैनात था। पुलिस ने बताया कि घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने रामगढ़-रांची से होकर जाने वाले पिथौरिया राजमार्ग पर रविवार को जाम लगाया और आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी, मृतक के एक आश्रित को रेलवे में नौकरी दिलाने तथा परिवार को समुचित मुआवजा देने की मांग की। पुलिस ने बताया कि उन्होंने कुछ देर के लिये रेल की पटरियों पर भी जाम लगाया जिससे ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

Web Title: Jharkhand: RPF jawan shot dead three members of same family, injured two others

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे