यूपी चुनावः झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदला, वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन रखा गया, योगी सरकार ने किया एक और बदलाव

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 29, 2021 09:26 PM2021-12-29T21:26:05+5:302021-12-29T21:27:08+5:30

झांसी रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि नई दिल्ली में रेल मंत्रालय के आदेश के तुरंत बाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Jhansi railway station 'Veerangana Lakshmibai Railway Station' UP government renames cm yogi | यूपी चुनावः झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदला, वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन रखा गया, योगी सरकार ने किया एक और बदलाव

मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन कर दिया गया था।

Highlightsराज्य सरकार ने बुधवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की।करीब तीन महीने पहले राज्य सरकार ने इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था।केंद्र द्वारा प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद, झांसी सूची में नवीनतम जोड़ है।

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर 'वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन' कर दिया है। राज्य सरकार ने बुधवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की।

झांसी रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि नई दिल्ली में रेल मंत्रालय के आदेश के तुरंत बाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। स्टेशन कोड तदनुसार बदला जाएगा। करीब तीन महीने पहले राज्य सरकार ने इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था।

केंद्र द्वारा प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद, झांसी सूची में नवीनतम जोड़ है। इससे पहले मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन कर दिया गया था। कई शहरों का नाम भी भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने बदल दिया।

Web Title: Jhansi railway station 'Veerangana Lakshmibai Railway Station' UP government renames cm yogi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे