सुरक्षाबलों को कश्मीर में जबरदस्त कामयाबी, 24 घंटों में 8 आतंकी ढेर, पम्पोर में 3 और शोपियां में 5 मारे गए

By सुरेश एस डुग्गर | Published: June 19, 2020 02:35 PM2020-06-19T14:35:18+5:302020-06-19T14:35:18+5:30

शोपियां के मुनांद इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार को मुठभेड़ शुरू हुई। मुठभेड़ शुरू होने के कुछ ही घंटों में एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली।

Jammu Kashmir indian army terrorists Security forces successful 8 terrorists killed 24 hours 3 Pampore and 5 Shopian | सुरक्षाबलों को कश्मीर में जबरदस्त कामयाबी, 24 घंटों में 8 आतंकी ढेर, पम्पोर में 3 और शोपियां में 5 मारे गए

तलाश के लिए सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा था। (file photo)

Highlightsदो अलग-अलग ऑपरेशन में आठ आतंकियों का सफाया किया है। शोपियां के मुनांद इलाके में पांच और अवंतीपोरा में तीन आतंकियों का सफाया हुआ है।आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पांपोर में मस्जिद में शरण लेने वाले दोनों आतंकी मारे गए हैं। मस्जिद में अब कोई आतंकी नहीं है। सुरक्षाबलों ने यहां दोपहर तक एक आतंकवादी को मार गिराया था जबकि अन्य छिपे आतंकवादी मुठभेड़ स्थल से निकल गए थे।

जम्मूः सुरक्षाबलों को कश्मीर में जबरदस्त कामयाबी हाथ लगी है। उन्होंने 24 घंटों में आठ आतंकियों को ढेर कर दिया है। इनमें से दो एक मस्जिद में जा घुसे थे और पुलिस के दावानुसार, बिना गोली और बिना आईईडी विस्फोट के मस्जिद में छुपे दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया। पम्पोर अवंतीपोरा में 3 तथा शोपियां में पांच आतंकी मारे गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग ऑपरेशन में आठ आतंकियों का सफाया किया है। शोपियां के मुनांद इलाके में पांच और अवंतीपोरा में तीन आतंकियों का सफाया हुआ है। शोपियां के मुनांद इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार को मुठभेड़ शुरू हुई। मुठभेड़ शुरू होने के कुछ ही घंटों में एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली।

अवंतीपोरा और शोपियां में कल सुबह से जारी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हो रही मुठभेड़ में कुल 8 आतंकी मारे जाने की सूचना है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पांपोर में मस्जिद में शरण लेने वाले दोनों आतंकी मारे गए हैं। मस्जिद में अब कोई आतंकी नहीं है। फिलहाल, पूरे इलाके की घेराबंदी जारी है।

अवंतीपोरा में हालांकि मुठभेड़ कल गुरुवार सुबह शुरू हुई थी। सुरक्षाबलों ने यहां दोपहर तक एक आतंकवादी को मार गिराया था जबकि अन्य छिपे आतंकवादी मुठभेड़ स्थल से निकल गए थे। उनकी तलाश के लिए सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा था। दोपहर बाद अवंतीपोरा में छिपे आतंकवादियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दी थी। ये आतंकी पांपोर के मिज गांव की मस्जिद में छिपे हुए थे । इनकी संख्या दो के करीब बताई जा रही थी। सुरक्षाबलों ने मस्जिद की घेराबंदी कर ली थी।

अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन को रोका गया

इसके बाद अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन को रोका गया। शुक्रवार सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान चार आतंकियों को मार गिराया गया। उधर, अवंतीपोरा में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सुबह चार और आतंकवादी मारे गए हैं। इसी के साथ शोपियां मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों का आंकड़ा पांच तक पहुंच गया है। इससे पहले गुरुवार को इसी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था।

दरअसल सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सेना की 44-आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने मोर्चा संभाला।

Web Title: Jammu Kashmir indian army terrorists Security forces successful 8 terrorists killed 24 hours 3 Pampore and 5 Shopian

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे