फिर बढ़ रहे कोरोना मामले! श्रीनगर के दो दर्जन इलाकों कोविड कर्फ्यू, मैरिज हॉल में आने वालों की होगी टेस्टिंग

By सुरेश एस डुग्गर | Published: November 9, 2021 01:17 PM2021-11-09T13:17:44+5:302021-11-09T13:17:44+5:30

श्रीनगर में हाल में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद कठोर कदम उठाए गए हैं। पांच वार्ड में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कई दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

Jammu Kashmir corona cases covid curfew in five wards of of Srinagar all details and guidelines | फिर बढ़ रहे कोरोना मामले! श्रीनगर के दो दर्जन इलाकों कोविड कर्फ्यू, मैरिज हॉल में आने वालों की होगी टेस्टिंग

श्रीनगर में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना के बढ़ते मामलों के बीच श्रीनगर के पांच वार्ड में कर्फ्यू लगाया गया है।कर्फ्यू वाले क्षेत्रों में सार्वजनिक वाहन पूरी तरह बंद रहेंगे, दुकानें चार घंटे खुलेंगी।श्रीनगर में कोरोना से मरने वालों की संख्या में एक पखवाड़े से लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

जम्मू: कोरोना संक्रमण के एक बार फिर बढ़ते मामलों के बीच श्रीनगर में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बार के कोरोना कर्फ्यू की खास बात यह है कि कश्मीर में यह समय शादियों का है, जिस कारण प्रशासन ने मैरिज हॉलों के भीतर ही कोरोना जांच की टीमें तैनात कर दी हैं।

श्रीनगर के विभिन्न हिस्सों में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने करीब दो दर्जन इलाकों में मंगलवार से अगले दस दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। इस बीच, स्वास्थ्य निदेशक कश्मीर ने वादी में सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों, मैरिज हॉल व अन्य भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर कोरोना जांच केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया है।

कर्फ्यू वाले क्षेत्र में क्या-क्या रहेगा बंद?

कर्फ्यू वाले क्षेत्रों में सार्वजनिक वाहन पूरी तरह बंद रहेंगे। इन इलाकों में अनुमोदित सेवाओं से संबधित दुकानें सुबह 7 बजे से सुबह 11 बजे तक ही खुलेंगी। सरकारी कर्मियों व अनुमोदित और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। खाद्य पदार्थों, सब्जियों की आपूर्ति भी बहाल रहेगी। 

बीते सप्ताह भी जनता से अपील की गई थी कि अगर स्थिति यूं ही बिगड़ती रही तो कठोर कदम उठाने पड़ेंगे। अधिकारियों ने कहा कि एक पखवाड़े में मिले संक्रमितों में 65 प्रतिशत कुछ विशेष इलाकों से ही थे। उसी आधार पर शहर के पांच वार्डों के करीब दो दर्जन क्षेत्रों में 10 दिन के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू किया है।

कोरोना से तीन और लोगों की मौत

कश्मीर में विशेषकर श्रीनगर में बीते एक पखवाड़े के दौरान कोरोना संक्रमितों और कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को भी श्रीनगर शहर में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। 

श्रीनगर के जिला मेजिस्ट्रेट मोहम्मद एजाज असद ने कहा कि श्रीनगर में इस समय करीब 90 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर रखा है। इसके बावजूद हालात काबू में नहीं आ रहे हैं। जनता सहयोग नहीं कर रही है।

उनके मुताबिक, श्रीनगर के वार्ड 11-लाल बाजार, वार्ड 32-हैदरपोरा, वार्ड तीन-छन्नपोरा और वार्ड 24-बेमिना के अंतर्गत बोटाकदल, उमर कालोनी, भगवानपोरा, मौलवी स्टाप, मिल स्टाप, शाह अनवर कालोनी, ग्रीन एवेन्यू, नूरानी कालोनी, हमदानिया कालोनी, तौहिदाबाद कालोनी, मेथन, हमदानिया कालोनी, बिलाल कालोनी और एसडीए कालोनी में कर्फ्यू रहेगा।

Web Title: Jammu Kashmir corona cases covid curfew in five wards of of Srinagar all details and guidelines

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे