जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में आज 3 आतंकी ढेर, 24 घंटे में सेना ने मार गिराए 6 आतंकी

By पल्लवी कुमारी | Published: July 18, 2020 07:45 AM2020-07-18T07:45:33+5:302020-07-18T07:45:33+5:30

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में बीते दिन (17 जुलाई) आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। वहीं 2 जवान भी घायल हुए थे।

jammu kashmir 3 terrorists killed in encounter at Amshipora Shopian Operation still in progress | जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में आज 3 आतंकी ढेर, 24 घंटे में सेना ने मार गिराए 6 आतंकी

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsशोपियां में ऑपरेशन फिलहाल जारी है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला हुआ है।जम्मू कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में दंपति और बेटे की मौत हो गई है।

शोपिया: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शनिवार (18 जुलाई) सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराए हैं। सुरक्षा बलों ने पिछले 24 घंटे में 6 आतंकियों को ढेर किया है। पिछले 24 घंटे में यह दूसरी मुठभेड़ है। शोपियां में आज (18 जुलाई) तड़के ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। ऑपरेशन फिलहाल जारी है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के अमशीपोरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने उस इलाके को घेर लिया और वहां तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई और यह पता लगाया जाना भी बाकी है कि उनका संबंध किस आतंकवादी समूह से था। 

पुलिस ने बताया कि अमशीपोरा में एक गाय के तबेले में शरण लेने वाले चारों आतंकियों को करीब 5 घंटों तक चली मुठभेड़ में मार दिया गया है। मुठभेड़ स्‍थल से भारी मात्रा में हथियार तथा गोलाबारूद बरामद हुआ है। 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार को मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार (17 जुलाई)  को मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे और दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के नगनाद इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। गोलीबारी का सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है। 

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी गोलाबारी में दंपति और बेटे की मौत

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप अग्रिम क्षेत्रों और रिहायशी स्थानों पर शुक्रवार को पाकस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी की जिससे एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जान चली गयी। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ शुक्रवार को रात नौ बजकर 20 मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के पुंछ सेक्टर के गुलपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के आसपास मोर्टार दागने लगी और संघर्ष विराम का उल्लंघन करने लगी। ’’

जम्मू-कश्मीर: LoC पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग (फोटो-PTI)
जम्मू-कश्मीर: LoC पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग (फोटो-PTI)

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने करमारा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे रिहायशी क्षेत्रों पर भी भारी गोलाबारी की। उनके अनुसार एक गोला करमाना गांव के एक मकान में आ फटा जिससे मोहम्मद रफीक (58), उनकी पत्नी राफिया बी (50) और बेटे इरफान (15) की मौके पर ही मौत हो गयी। कुछ मकान भी क्षतिग्रस्त हो गये और कुछ लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने कहा, ‘‘ भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।’’ खबर लिख जाने तक दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी और गोलाबारी जारी थी। 

Web Title: jammu kashmir 3 terrorists killed in encounter at Amshipora Shopian Operation still in progress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे