जम्मू-कश्मीर: माहौल को दहशतजदा करने के लिए अब प्रवासियों की हत्याएं कर रहे आतंकी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: October 16, 2019 08:17 PM2019-10-16T20:17:01+5:302019-10-16T20:17:01+5:30

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकियों द्वारा किसी बाहरी व्यक्ति की हत्या की यह दूसरी वारदात है। इससे पहले गत सोमवार को आतंकियों ने शोपियां में राजस्थान के एक ट्रक चालक की हत्या कर उसके ट्रक को आग के हवाले कर दिया था।

Jammu and Kashmir: terrorists now killing migrants to terrorize the atmosphere | जम्मू-कश्मीर: माहौल को दहशतजदा करने के लिए अब प्रवासियों की हत्याएं कर रहे आतंकी

आतंकवादियों का पता लगाने के लिए काकपोरा इलाके में विशेष नाके लगाए गए हैं।

Highlightsपुलवामा के काकपोरा क्षेत्र में एक बार फिर आतंकवादियों ने बाहरी श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी।सोमवार को जिस राजस्थान के ट्रक चालक की हत्या आतंकवादियों ने की थी

जुलाई के अंत में पर्यटकों को जब कश्मीर खाली करने का फरमान सुनाया गया था तो कश्मीर में कार्य करने वाले करीब 8 लाख प्रवासी श्रमिक भी डर के मारे भाग खड़े हुए थे। हालांकि जो कुछेक हजार अभी भी कश्मीर में टिके हुए हैं उन्हें दहशतजदा करने तथा कश्मीर से उन्हें खदेड़ने का लक्ष्य लेकर आतंकियों ने अब उन्हें निशाना बनाना आरंभ किया है। एक हफ्ते में वे दो प्रवासी नागरिकों को मौत के घाट उतार चुके हैं।

आज पुलवामा के काकपोरा क्षेत्र में एक बार फिर आतंकवादियों ने बाहरी श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकवादी वहां से फरार होने में कामयाब हो गए परंतु पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार श्रमिक की पहचान सेठी कुमार सागर निवासी छत्तीसगढ़ के रूप में हुई है। वह पुलवामा के नेहामा में ईंट के भट्ठे में काम करता था। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया है। आतंकवादियों का पता लगाने के लिए काकपोरा इलाके में विशेष नाके लगाए गए हैं। हरेक आने-जाने वाले वाहन की तलाशी ली जा रही है। यही नहीं पुलिस की एसओजी टीम और सैना के जवानों ने घरों में सर्च आपरेशन भी चलाया हुआ है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकियों द्वारा किसी बाहरी व्यक्ति की हत्या की यह दूसरी वारदात है। इससे पहले गत सोमवार को आतंकियों ने शोपियां में राजस्थान के एक ट्रक चालक की हत्या कर उसके ट्रक को आग के हवाले कर दिया था। सूत्रों का कहना है कि आतंकवादी व्यापार बाधित करने और बाहरी राज्यों से घाटी आ रहे लोगों में भय पैदा करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

कश्मीर पुलिस ने भी ट्वीट पर छत्तीसगढ़ के श्रमिक के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और खोज जारी है। पुलिस का कहना है कि सोमवार को जिस राजस्थान के ट्रक चालक की हत्या आतंकवादियों ने की थी, वह भी बाग से सेब भरकर वापिस आ रहा था। कश्मीर में फल का व्यापार शुरू होने से आतंकी काफी हताश हैं, इसे बाधित करने की इच्छा से ही उन्होंने पहले ट्रक चालक की हत्या की और उसके बाद ट्रक को आग के हवाले कर दिया ताकि इस हादसे के बाद दूसरे ट्रक चालक यहां आने से परहेज करें। पुलिस का कहना है कि हत्या की इस घटना में दो आतंकवादी शामिल थे, जिनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक है।

Web Title: Jammu and Kashmir: terrorists now killing migrants to terrorize the atmosphere

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे