लोकसभा चुनाव: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पोलिंग बूथ पर ग्रेनेड हमला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 6, 2019 09:21 AM2019-05-06T09:21:21+5:302019-05-06T09:25:36+5:30

Lok Sabha Elections 2019, Fifth Phase Voting Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण का मतदान आज यानी 6 मई को है। पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है।

Jammu and Kashmir electionFifth Phase Voting Pulwama Grenade blast fire in booths | लोकसभा चुनाव: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पोलिंग बूथ पर ग्रेनेड हमला

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlights जम्मू कश्मीर के अनंतनाग सीट पर तीन चरणों के चुनाव का आज आखिरी दौर है।जम्मू कश्मीर में इस लोकसभा चुनाव के दौरान किसी मतदान केन्द्र पर आतंकवादी हमले की यह पहली घटना है। 

लोकसभा चुनाव- 2019 के लिए पांचवें चरण आज यानी 6 मई के मतदान में 51 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए चल रहे मतदान के बीच आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में एक मतदान केन्द्र ग्रेनेड हमला किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा में रोहमू मतदान केन्द्र पर ग्रेनेड फेंका गया है। हालांकि अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की है। जम्मू कश्मीर में इस लोकसभा चुनाव के दौरान किसी मतदान केन्द्र पर आतंकवादी हमले की यह पहली घटना है। 

कुछ अंग्रेजी वेबसाइटों के मुताबिक पुलवामा के अलावा शोपियां में भी पोलिंग बूथ पर हमला किया गया है। दो स्कूल को मतदान केंद्र बनाया गया था। जिसपर हमला किया गया है। 

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में वोटिंग के दौरान हिंसा की खबर है। बीजेपी ओर टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने खबर की पुष्टी की है। बैरकपुर से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह का आरोप है कि उन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमले किये हैं। अर्जुन सिंह ने साथ ही आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ता वोटर्स को डराने की कोशिश कर रहे हैं। 

जम्मू कश्मीर में पांचवें चरण में अनंतनाग सीट के लिए शोपियां और पुलवामा में मतदान हो रहे हैं। इसके अलावा लद्दाख लोकसभा सीट पर भी आज मतदान हैं। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग सीट पर तीन चरणों के चुनाव का आज आखिरी दौर है। अनंतनाग सीट पर 2 चरणों में मतदान हो चुके हैं। 

अनंतनाग सीट से 18 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं जिनमें पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर, जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी हसनैन मसूद, भाजपा के सोफी यूसुफ और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के जाफर अली मुख्य चेहरे हैं। वहीं लद्दाख लोकसभा सीट के लिए जो उम्मीदवार मैदान में उनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस के रिग्जिन स्पलबार, भाजपा के जमयांग त्सेरिंग नामग्याल और दो निर्दलीय उम्मीदवार - असगर अली करबलाई एवं सज्जाद हुसैन शामिल हैं। 

 

Web Title: Jammu and Kashmir electionFifth Phase Voting Pulwama Grenade blast fire in booths



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Jammu And Kashmir Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/jammu-and-kashmir.