Jalandhar Lok Sabha bypoll: सांसद संतोख सिंह के निधन के बाद खाली जालंधर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने पत्नी को दिया टिकट, जानें कब हो सकता है चुनाव

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 13, 2023 06:41 PM2023-03-13T18:41:48+5:302023-03-13T18:42:45+5:30

Jalandhar Lok Sabha bypoll: कांग्रेस ने पंजाब के जालंधर लोकसभा सीट के उपुचनाव में पूर्व सांसद दिवंगत संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

Jalandhar Lok Sabha bypoll Congress fielded Karamjit Kaur Chowdhary wife former MP late Santokh Singh Chowdhary candidate by-election in Punjab | Jalandhar Lok Sabha bypoll: सांसद संतोख सिंह के निधन के बाद खाली जालंधर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने पत्नी को दिया टिकट, जानें कब हो सकता है चुनाव

संतोख सिंह चौधरी का इसी साल जनवरी में निधन हो गया था।

Highlightsसंतोख सिंह चौधरी का इसी साल जनवरी में निधन हो गया था। 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान चौधरी को दिल का दौरा पड़ गया था। चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है।

Jalandhar Lok Sabha bypoll: पंजाब के जालंधर में जल्द ही उपचुनाव होना है। कांग्रेस ने दिवंगत सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। संतोख सिंह चौधरी का इसी साल जनवरी में निधन हो गया था।

फिल्लौर में राहुल गांधी की अगुवाई वाली 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान चौधरी को दिल का दौरा पड़ गया था। चौधरी के निधन के बाद से जालंधर की लोकसभा सीट खाली है, हालांकि, उनके निधन के बाद से अभी तक चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है।

पंजाबकांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कपूरथला से विधायक राणा गुरजीत सिंह को जालंधर उपचुनाव के लिए प्रचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया। कई नेताओं और पूर्व विधायकों को जालंधर क्षेत्र के नौ विधानसभा क्षेत्रों- फिल्लौर, नकोदर, शाहकोट, करतारपुर, जालंधर (पश्चिम), जालंधर (मध्य), जालंधर (उत्तर), जालंधर (कैंट) और आदमपुर के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नामित किया था।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि पूर्व मंत्री अवतार हेनरी को उपचुनाव के लिए समन्वय समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। प्रभारी और सह-प्रभारी नामित किया था। कांग्रेस सांसद संतोख चौधरी के निधन के बाद खाली हुई थी।

Web Title: Jalandhar Lok Sabha bypoll Congress fielded Karamjit Kaur Chowdhary wife former MP late Santokh Singh Chowdhary candidate by-election in Punjab

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे