भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी ड्रोन, सुखोई-30 ने राजस्थान में मार गिराया

By पल्लवी कुमारी | Published: March 4, 2019 10:16 PM2019-03-04T22:16:27+5:302019-03-04T22:16:27+5:30

 27 फरवरी को गुजरात के कच्छ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया गया था। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि ड्रोन का मलबा कच्छ के अब्दासा तालुका के ननघाटाद गांव के पास दिखा है।

Indian Sukhoi-30 shoots down Pakistani drone in Bikaner sector | भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी ड्रोन, सुखोई-30 ने राजस्थान में मार गिराया

भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी ड्रोन, सुखोई-30 ने राजस्थान में मार गिराया

Highlightsभारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच इस ड्रोन को गिराया गया है। भारतीय वायुसेना के द्वारा पाकिस्तान पर किए गए एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बदले की कार्रवाई के प्रयास में है।

राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीकानेर जिले के नाल सेक्टर इलाके में स्थित सीमा पर एक ड्रोन को सोमवार सुबह 11:30 बजे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया गया है। इस ड्रोन की जानकारी भारतीय एयर डिफेंस रेडार ने दी। 

भारतीय वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने भारत-पाकिस्तान सीमा के बीकानेर सेक्टर में हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल का इस्तेमाल करके पाकिस्तान के सैन्य ड्रोन को मार गिराया। भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच इस ड्रोन को गिराया गया है।

सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी। जमीन पर स्थित एक रडार स्टेशन ने ड्रोन का पता लगने के कुछ मिनटों बाद सुबह लगभग साढ़े 11 बजे सुखोई-30 विमान से पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। इसकी खबर दी। खबरों के मुताबिक, क्षेत्र में रडार स्टेशन ने दुश्मन के ड्रोन का पता लगाया और इसके बाद क्षेत्र में तैनात लड़ाकू विमानों में से एक ने इसे मार गिराया।


एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बदले की कार्रवाई के प्रयास में

बता दें कि भारतीय वायुसेना के द्वारा पाकिस्तान पर किए गए एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बदले की कार्रवाई के प्रयास में है। आईएएफ ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था। 27 फरवरी को भी कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

इस एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना ने दावा किया था कि उन्होंने ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के कई आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को तबाह किया है। 

 27 फरवरी को भी कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था

गुजरात के कच्छ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान के एक ड्रोन को 27 फरवरी 2019 को मार गिराया गया था। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि ड्रोन का मलबा कच्छ के अब्दासा तालुका के ननघाटाद गांव के पास दिखा है।

सूत्रों ने बताया था कि 27 फरवरी की सुबह करीब छह बजे आवाज सुनने के बाद गांव वाले मौके पर पहुंचे और ड्रोन का मलबा देखा। यह पूछने पर कि क्या भारतीय सशस्त्र बलों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है, पुलिस के एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि 'ऐसी एक घटना हुई है, हम उसकी जांच कर रहे हैं।' 

Web Title: Indian Sukhoi-30 shoots down Pakistani drone in Bikaner sector

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे