Video: सेना के जवानों ने चलाया कुदाल-साथ मिलकर हटाया पत्थर, भारी बारिश में मकान गिरने पर जम्मू कश्मीर के पुंछ वालों की मदद, फिर से बनवाया हाउस

By आजाद खान | Published: July 16, 2022 01:59 PM2022-07-16T13:59:08+5:302022-07-16T14:05:53+5:30

सेना के जवानों द्वारा की गई मदद पर घर के मालिक ने कहा, "भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हो गया। हमारा पूरा घर खतरे में आ गया। आर्मी ने हमें टेंट दिए और मलबा भी हटवाया।"

indian army jawan help jammu kashmir punch resident to build house put tent bsf soldiers video viral | Video: सेना के जवानों ने चलाया कुदाल-साथ मिलकर हटाया पत्थर, भारी बारिश में मकान गिरने पर जम्मू कश्मीर के पुंछ वालों की मदद, फिर से बनवाया हाउस

Video: सेना के जवानों ने चलाया कुदाल-साथ मिलकर हटाया पत्थर, भारी बारिश में मकान गिरने पर जम्मू कश्मीर के पुंछ वालों की मदद, फिर से बनवाया हाउस

Next
Highlightsसेना के जवानों द्वारा एक पीड़ित परिवार का घर बनाया गया है। जवानों ने एक टुटी हुई मकान के मालिक की मदद की है। भारी बारिश के कारण पीड़ित परिवार की घर की जमीन खिसक गई थी।

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के गुलपुर इलाके में सेना के जवानों ने एक परिवार को उसके टुटे हुए घर को बनाने में उनकी मदद की है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सेना के जवानों द्वारा की गई इस मदद का वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में यह देखा गहा है कि कैसे जवान घर के टुटे हुए मलबे को हटा रहे है। 

आपको बता दें कि इलाके में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया था जिससे इस परिवार का घर गिर गया था। ऐसे में सेना के जवानों ने उनकी मदद की है। इस मदद पर पीड़ित परिवार की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। 

क्या है पूरा मामला

सेना के जवानों का एक वीडियो सामने आया है जिसमें जवान एक परिवार के टुटे हुए घर को बनाने में उनकी मदद कर रहे है। वीडियो में यह देखा जा रहा है कि जवान घर के गिरे मलबे को हटा रहे है। वहां मौजूद भारी-भारी पत्थर को भी जवानों ने हटाया है। यही नहीं जवानों ने कुदाल लेकर जमीन भी कोड़ा और जगह को प्लेन बनाया है। करीब छह से सात जवान सुबह पीड़ित परिवार के पास आए और रहने के लिए टेन्ट दिया फिर उनके साथ मिलकर घर बनवाया है। 

परिवार वालों ने क्या कहा

आर्मी द्वारा घर बनाने में मदद पर परिवार वाला काफी खुश है और उसने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात की। बात करते हुए घर के मालिक ने कहा, "भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हो गया। हमारा पूरा घर खतरे में आ गया। आर्मी ने हमें टेंट दिए और मलबा भी हटवाया।"

वहीं बीएसएफ में तैनात एक जवान के बेटे मोहम्मद कासिद ने बताया कि कल रात काफी तेज बारिश हुई थी जिसके कारण उसके घर की जमीन खिसक गई थी। इसके बाद इन लोगों ने अपने घर को खाली करना पड़ा था। 

मोहम्मद कासिद ने आगे बताया कि पुंछ ब्रिगेड की सेना की दुर्गा बटालियन के जवान सुबह उसके घर आए और टेंट लगाने और मलबे हटाने में उनकी मदद भी की है। सेना के इस मदद के लिए उसने आभार भी व्यक्त किया है। 

Web Title: indian army jawan help jammu kashmir punch resident to build house put tent bsf soldiers video viral

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे