IND vs AUS, World Cup final: वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान डिज़्नी+ हॉटस्टार ने लाइव व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया

By रुस्तम राणा | Published: November 19, 2023 08:38 PM2023-11-19T20:38:54+5:302023-11-19T20:42:20+5:30

डिज़्नी+ हॉटस्टार पर आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के दौरान 5.8 करोड़ दर्शकों की रिकॉर्ड उच्च समवर्ती दर्शक संख्या दर्ज की।

India vs Australia, World Cup final: Disney+ Hotstar sets new live viewership record | IND vs AUS, World Cup final: वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान डिज़्नी+ हॉटस्टार ने लाइव व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया

IND vs AUS, World Cup final: वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान डिज़्नी+ हॉटस्टार ने लाइव व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया

Highlightsआईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के दौरान 5.8 करोड़ दर्शकों की रिकॉर्ड उच्च समवर्ती दर्शक संख्या दर्ज कीयह संख्या IND vs NZ सेमीफाइनल में 5.3 करोड़ की पिछली रिकॉर्ड उच्च समवर्ती दर्शकों की संख्या को पार कर गईस्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म गैर-एचडी प्रारूप में विश्व कप मैचों की मुफ्त दर्शक संख्या प्रदान करता है

IND vs AUS, World Cup final: स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज़्नी+ हॉटस्टार ने 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के दौरान 5.8 करोड़ दर्शकों की रिकॉर्ड उच्च समवर्ती दर्शक संख्या दर्ज की। यह संख्या 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में दर्ज की गई 5.3 करोड़ की पिछली रिकॉर्ड उच्च समवर्ती दर्शकों की संख्या को पार कर गई।

विशेष रूप से, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म गैर-एचडी प्रारूप में विश्व कप मैचों की मुफ्त दर्शक संख्या प्रदान करता है। यह कदम प्रतिद्वंद्वी जियो सिनेमा द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों को मुफ्त में स्ट्रीम करने के महीनों बाद आया है। डिज़्नी+हॉटस्टार द्वारा 5.3 समवर्ती दर्शकों का मील का पत्थर ऐसे समय में दर्ज किया गया है जब रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि वॉल्ट डिज़्नी अपने भारत व्यवसाय के संबंध में विभिन्न रणनीतिक विकल्पों पर विचार कर रहा है। 

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने जुलाई में रिपोर्ट दी थी कि मेज पर मौजूद विकल्पों में संयुक्त उद्यम या बिक्री शामिल है, क्योंकि कंपनी लागत कम करने और व्यवसाय को बढ़ने में मदद करना चाहती है। डिज़्नी के सीईओ बॉब इगर ने 9 नवंबर को एक अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि कंपनी भारत में रहना चाहेगी, भले ही वह अपने विकल्पों का पता लगाना जारी रखे। 

उन्होंने कहा, “भारत में, हमारा रैखिक व्यवसाय वास्तव में काफी अच्छा चलता है। यह पैसा कमा रहा है। लेकिन हम जानते हैं कि उस व्यवसाय के अन्य हिस्से हमारे लिए और दूसरों के लिए चुनौतीपूर्ण हैं, और हम देख रहे हैं, मैं इसे व्यापक रूप से कहूंगा। हम वहां अपने विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।" 

इगर ने कहा, "हमारे पास अपना हाथ मजबूत करने का अवसर है। यह शायद दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश है, या अभी भी चीन के बाद दूसरे स्थान पर है और उन्हें पीछे छोड़ने वाला है। हम उस बाजार में बने रहना चाहेंगे। और हम यह भी देखना चाहते हैं क्या हम अपना हाथ मजबूत कर सकते हैं, जाहिर है, परिणाम में सुधार कर सकते हैं।" 

इस बीच, विश्व कप फाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों 240 रन पर आउट हो गई। पांच बार की विश्व चैंपियन टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 241 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही है। 

Web Title: India vs Australia, World Cup final: Disney+ Hotstar sets new live viewership record

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे