भारत ने चालक दल को अगवा करने का मुद्दा नाईजीरिया के सामने उठाया

By भाषा | Published: December 6, 2019 06:12 AM2019-12-06T06:12:16+5:302019-12-06T06:12:16+5:30

नाईजीरिया में भारतीय मिशन ने नाईजीरियाई तट के समीप हांगकांग के झंडे वाले एक जहाज के भारतीय चालक दल के अपहरण का मुद्दा वहां की सरकार के सामने उठाया।

India raised the issue of abducting the crew in front of Nigeria | भारत ने चालक दल को अगवा करने का मुद्दा नाईजीरिया के सामने उठाया

भारत ने चालक दल को अगवा करने का मुद्दा नाईजीरिया के सामने उठाया

Highlightsआधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। समुद्री लुटेरों ने मंगलवार को जहाज पर कब्जा कर लिया और उस पर सवार 19 लोगों को अगवा कर लिया। उनमें 18 भारतीय थे। 

नाईजीरिया में भारतीय मिशन ने नाईजीरियाई तट के समीप हांगकांग के झंडे वाले एक जहाज के भारतीय चालक दल के अपहरण का मुद्दा वहां की सरकार के सामने उठाया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

इस क्षेत्र में समुद्री गतिविधियों पर नजर रखने वाली एक वैश्विक एजेंसी ने बताया कि नाईजीरियाई तट के समीप हांगकांग के झंडे वाले एक जहाज पर सवार 18 भारतीयों को समुद्री लुटेरों ने अगवा कर लिया।

आधिकारिक सूत्र ने कहा, ‘‘ नाईजीरिया में हमारे मिशन ने वहां के बोनी तट के समीप जहाज एम टी नेव कांस्टेलेशन के भारतीय चालक दल के सदस्यों को अगवा कर लिये जाने का मुद्दा नाईजीरिया सरकार एवं सुरक्षा एजेंसियों के सामने उठाया।’’ जहाजों पर निगरानी रखने वाली एजेंसी एआरएक्स मैरीटाईम ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि समुद्री लुटेरों ने मंगलवार को जहाज पर कब्जा कर लिया और उस पर सवार 19 लोगों को अगवा कर लिया। उनमें 18 भारतीय थे। 

Web Title: India raised the issue of abducting the crew in front of Nigeria

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे