भारत और जर्मनी ने संयुक्त राष्ट्र एजेंडे के मुद्दे पर चर्चा की

By भाषा | Published: June 3, 2021 09:42 PM2021-06-03T21:42:50+5:302021-06-03T21:42:50+5:30

India and Germany discussed the issue of UN agenda | भारत और जर्मनी ने संयुक्त राष्ट्र एजेंडे के मुद्दे पर चर्चा की

भारत और जर्मनी ने संयुक्त राष्ट्र एजेंडे के मुद्दे पर चर्चा की

(तीसरे पैरा में एक शब्द बदलते हुए रिपीट)

नयी दिल्ली, तीन जून भारत और जर्मनी ने बृहस्पतिवार को संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे से जुड़े विविध विषयों पर व्यापक चर्चा की । विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी ।

मंत्रालय के बयान के अनुसार, दोनों देशों ने संयुक्त राष्ट्र एजेंडे से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर आगे चर्चा करने पर सहमति व्यक्त की ।

इस चर्चा में जर्मनी के शिष्टमंडल का नेतृत्व जर्मनी के सेक्रेटरी स्टेट एंतजी लिंदर्तसी ने विदेश मंत्रालय के संयुक्त राष्ट्र डेस्क के अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के अधिकारियों एवं भारत स्थित जर्मनी दूतावास के अधिकारियों के साथ किया ।

भारतीय शिष्टमंडल का नेतृत्व सचिव (पश्चिम) विकास स्वरूप ने मंत्रालय के संयुक्त राष्ट्र एवं पश्चिम यूरोप प्रकोष्ट के अधिकारियों एवं बर्लिन में भारतीय दूतावास के अधिकारियो के साथ किया ।

मंत्रालय के बयान के अनुसार, ‘‘ दोनों पक्षों ने संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे से जुड़े विविध विषयों पर व्यापक चर्चा की । भारतीय पक्ष ने चर्चा के दौरान जर्मन पक्ष को संयुक्त राष्ट्र के कार्यकाल के दौरान भारत की प्राथमिकताओं के बारे में बताया । दोनों देशों ने संयुक्त राष्ट्र एजेंडे से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर आगे चर्चा करने पर सहमति व्यक्त की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: India and Germany discussed the issue of UN agenda

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे