‘वेद निलयम’ स्मारक का उद्घाटन

By भाषा | Published: January 28, 2021 04:53 PM2021-01-28T16:53:57+5:302021-01-28T16:53:57+5:30

Inauguration of 'Ved Nilayam' Memorial | ‘वेद निलयम’ स्मारक का उद्घाटन

‘वेद निलयम’ स्मारक का उद्घाटन

चेन्नई, 28 जनवरी तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता के स्मारक ‘वेद निलयम’ का बृहस्पतिवार को यहां एक कार्यक्रम में उद्घाटन किया गया। वेद निलयम अन्नाद्रमुक नेता का आवास था।

एक सादे कार्यक्रम में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने यहां एक पट्टिका का अनावरण किया। इस पट्टिका के माध्यम से यह घोषणा की गई है कि दिवंगत नेता के आवास को उनके स्मारक में परिवर्तित कर दिया गया है और इस संपत्ति की जिम्मेदारी राज्य सरकार के पास होगी। यह आवास पोएस गार्डन क्षेत्र में हैं।

पलानीस्वामी के साथ यहां उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम, विधानसभा के अध्यक्ष पी धनपाल समेत अन्य नेता मौजूद थे। इन नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री की एक तस्वीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की और पारंपरिक रूप से दीप प्रज्जवलित कर स्मारक का उद्घाटन किया।

मद्रास उच्च न्यायालय ने बुधवार को उद्घाटन समारोह की मंजूरी दे दी थी लेकिन यह आदेश दिया कि इस इमारत को लोगों के लिए न खोला जाए।

दिवंगत नेता के भतीजे दीपक और उनकी भतीजी दीपा ने उद्घाटन समारोह को रोकने के लिए याचिकाएं डाली थी। हालांकि अदालत ने कहा कि सिर्फ उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जा सकता है।

दोनों ने अलग-अलग याचिका डालते हुए वेद निलयम को स्मारक बनाने के लिए इसके अधिग्रहण के संबंध में जारी सरकारी अधिसूचना को चुनौती दी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Inauguration of 'Ved Nilayam' Memorial

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे