तेलंगाना में हल्की से भारी बारिश की चेतावनी, अगले तीन दिनों के लिए IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया

By अनिल शर्मा | Published: September 5, 2023 07:48 AM2023-09-05T07:48:35+5:302023-09-05T07:51:27+5:30

उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी से लेकर आंध्र प्रदेश तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। इसके प्रभाव से, तेलंगाना में अगले तीन दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर और उसके बाद कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

IMD issues Orange alert for next three days in Telangana see detail | तेलंगाना में हल्की से भारी बारिश की चेतावनी, अगले तीन दिनों के लिए IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया

तेलंगाना में हल्की से भारी बारिश की चेतावनी, अगले तीन दिनों के लिए IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया

Highlightsकई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। हैदराबाद में भी रविवार सुबह 5 बजे से गरज और बिजली के साथ अचानक भारी बारिश हुई।

हैदराबाद: भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार को तेलंगाना में अगले तीन दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी दी है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

मेट्रोलॉजिकल सेंटर, हैदराबाद के निदेशक डॉ. के नागरत्न के अनुसार, "वर्तमान में ऊपरी वायु परिसंचरण पश्चिम मध्य खाड़ी और आंध्र प्रदेश के आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती परिसंचरण का संकेत दे रहा है। इसके अगले 24 घंटों में कम दबाव वाले क्षेत्रों में तीव्र होने की संभावना है।"

उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी से लेकर आंध्र प्रदेश तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। इसके प्रभाव से, तेलंगाना में अगले तीन दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर और उसके बाद कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने पहले सोमवार और मंगलवार को तेलंगाना के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। संगारेड्डी, मेडक के पश्चिमी हिस्से के कुछ जिलों और जगितियाल, करीमनगर, पेडापल्ली और आसपास के इलाकों के कुछ हिस्सों समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। 

हैदराबाद में भी रविवार सुबह 5 बजे से गरज और बिजली के साथ अचानक भारी बारिश हुई। तेज बारिश के कारण शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए। नागरत्न ने कहा, "शहर में कभी-कभी मध्यम बारिश, एक या दो दौर में भारी बारिश होने की संभावना है।"

Web Title: IMD issues Orange alert for next three days in Telangana see detail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे