लाइव न्यूज़ :

आईआईएमसी एलुम्नाई मीट 2021ः इम्का विजेताओं का ऐलान, गोल्डन और सिल्वर जुबली बैच का सम्मान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 01, 2021 8:20 PM

संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कोरोना काल में जिम्मेदारियों के निर्वहन और साथी पत्रकारों की मदद करने वाले डीडी न्यूज़ के वरिष्ठ पत्रकार नितेंद्र सिंह को एलुम्नाई ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया।

Open in App
ठळक मुद्देकर्नाटक सरकार के प्रधान सचिव राजेंद्र कटारिया और पश्चिम बंगाल सरकार के सचिव सौमित्र मोहन को पब्लिक सर्विस कैटेगरी का अवार्ड दिया गया।एग्रीकल्चर रिपोर्टिंग कैटेगरी का इफको इम्का अवार्ड सरोज सिंह को दिया गया जिसके तहत 1,00,000 रुपए की पुरस्कार राशि और ट्रॉफी दी गई। जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग) अवार्ड परिमल कुमार को दिया गया।

नई दिल्लीः आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन के सालाना मीट कनेक्शन्स 2021 में रविवार की रात संस्थान के मुख्यालय में 5वें इफको इम्का अवॉर्ड्स 2021 के विजेताओं का ऐलान किया गया।

संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कोरोना काल में जिम्मेदारियों के निर्वहन और साथी पत्रकारों की मदद करने वाले डीडी न्यूज़ के वरिष्ठ पत्रकार नितेंद्र सिंह को एलुम्नाई ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया। कर्नाटक सरकार के प्रधान सचिव राजेंद्र कटारिया और पश्चिम बंगाल सरकार के सचिव सौमित्र मोहन को पब्लिक सर्विस कैटेगरी का अवार्ड दिया गया।

एसोसिएशन की झारखंड यूनिट को कनेक्टिंग चैप्टर ऑफ द ईयर, संस्थान के 2000-01 बैच को कनेक्टिंग ग्रुप ऑफ द ईयर और 2007-08 बैच के एलुम्नाई निशांत वर्मा को कनेक्टिंग एलुम्नाई ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला। एग्रीकल्चर रिपोर्टिंग कैटेगरी का इफको इम्का अवार्ड सरोज सिंह को दिया गया जिसके तहत 1,00,000 रुपए की पुरस्कार राशि और ट्रॉफी दी गई। 

50,000 रुपए पुरस्कार राशि का जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (पब्लिशिंग) अवार्ड उत्कर्ष कुमार सिंह को, जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग) अवार्ड परिमल कुमार को, इंडियन लैंग्वेज रिपोर्टर ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग) अवार्ड हरिता केपी को, ऐड पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड पूजा कलबेलिया, पीआर पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड सिद्धि सहगल को मिला। एलुम्नाई मीट में गोल्डन जुबली बैच (1970-71) और सिल्वर जुबली बैच (1995-96) बैच के पूर्व छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। 

प्रो. द्विवेदी ने कहा कि संस्थान इमारतों से बड़ा नहीं बनता है बल्कि अपने एलुम्नाई से बनता है जो संस्थान की पहचान और गरिमा के वाहक होते हैं। उन्होंने कोरोना काल में तमाम सावधानियों और गाइडलाइंस का पालन करते हुए मीट के आयोजन पर प्रसन्नता जाहिर की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता इम्का अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने की जिसे राजेंद्र कटारिया, सिमरत गुलाटी, पार्था घोष, नितिन प्रधान, हर्षेंद्र वर्धन, मनोज कुमार, एमके टिक्कू समेत अन्य ने संबोधित किया। आगामी दो-तीन महीनों में अब देश के कई शहरों और विदेश में कनेक्शन्स का चैप्टर मीट आयोजित किया जाएगा।

इफको इम्का अवार्ड्स 2021 के विजेताओं की सूची

1. एलुम्नाई ऑफ द ईयर- नितेंद्र सिंह

2. पब्लिक सर्विस- राजेंद्र कटारिया, IAS

3. पब्लिक सर्विस- सौमित्र मोहन, IAS

4. कनेक्टिंग चैप्टर ऑफ द ईयर- झारखंड

5. कनेक्टिंग ग्रुप ऑफ द ईयर- 2000-01 बैच

6. कनेक्टिंग एलुम्नाई ऑफ द ईयर- निशांत वर्मा

7. एग्रीकल्चर रिपोर्टिंग- सरोज सिंह

8. जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (पब्लिशिंग)- उत्कर्ष कुमार सिंह

9. जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग)- परिमल कुमार

10. इंडियन लैंग्वेज रिपोर्टर ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग)- हरिता केपी

11. ऐड पर्सन ऑफ द ईयर- पूजा कलबेलिया

12. पीआर पर्सन ऑफ द ईयर- सिद्धि सहगल।

टॅग्स :आईआईएमसीदिल्ली
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टDelhi Plane VIP Thief Arrested: 110 दिन और 200 विमान यात्रा, राजेश कुमार ने ऐसे डाला डाका, उड़ान के दौरान हैंडबैग से उड़ाए करोड़ों के सोने और चांदी...

भारतSwati Maliwal Assault Allegations: 'स्वाति मेरी चचेरी बहन नहीं हैं', 9 साल पुराना केजरीवाल का पोस्ट हुआ वायरल

विश्वNepal Rs 100: 100 रुपए के नए नोट पर रार, नेपाल राष्ट्रपति पौडेल के आर्थिक सलाहकार चिरंजीवी ने दिया इस्तीफा, नक्शे में कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को किया शामिल...

पूजा पाठशारदा पीठ कॉरिडोर के निर्माण हेतु प्रयास करना हमारी प्राथमिकता हैः महर्षि केशवानंद

भारतराजस्थान: जयपुर के कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को निकाला गया

भारत अधिक खबरें

भारतएल्गार परिषद मामला: गौतम नवलखा को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, भीमा-कोरेगांव हिंसा से जुड़ा है मामला

भारतPM Narendra Modi files Nomination: वो 4 लोग, जो प्रस्तावक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पहुंचे वाराणसी डीएम ऑफिस, जानें

भारतPM Narendra Modi Nomination Live Updates: 2014, 2019 के बाद 2024, पीएम मोदी ने लिखा- ‘काशी के साथ मेरा रिश्ता अनूठा, अभिन्न और अतुलनीय..., पढ़िए पोस्ट

भारतLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने बनारस डीएम के सामने भरा पर्चा, देखिए नामांकन की तस्वीरें

भारतPM Narendra Modi Nomination Live Updates: तीसरी बार बनारस से पीएम मोदी ने किया नामांकन, ये दिग्गज रहे मौजूद, देखें वीडियो और फोटो