'अगर सोनिया गांधी में दम है तो राजस्थान में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगा कर दिखाएं', भाजपा नेता सीपी जोशी ने दी चेतावनी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 5, 2023 08:06 AM2023-05-05T08:06:58+5:302023-05-05T08:14:13+5:30

भाजपा ने कहा कि यदि कांग्रेस बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश किया तो ना सिर्फ राजस्थान वरन संपूर्ण भारतवर्ष से उसका सूपड़ा साफ हो जाएगा।

If Sonia Gandhi has guts show ban on Bajrang Dal in Rajasthan warns BJP leader CP Joshi | 'अगर सोनिया गांधी में दम है तो राजस्थान में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगा कर दिखाएं', भाजपा नेता सीपी जोशी ने दी चेतावनी

तस्वीरः सोशल मीडिया

Highlightsभाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कर्नाटक में कांग्रेस के घोषणापत्र का हवाला देते हुए पार्टी पर निशाना साधा।सीपी जोशी ने कहा कि प्रतिबंध लगा कर दिखाएं उन्हें मालूम चेलगा कि हनुमानजी के भक्तों के संगठन बजरंग दल में कितनी ताकत है।

जयपुरः कर्नाटक में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के चुनावी घोषणा पर भाजपा ने कांग्रेस को राजस्थान में दक्षिणपंथी संगठन पर प्रतिबंध लगाने की चुनौती दी। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि वह जाति और धर्म के आधार पर नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों और समूहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस ने घोषणा पत्र में बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे संगठनों का जिक्र किया है। 

सवाई माधोपुर में आयोजित जन आक्रोश महासभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कर्नाटक में कांग्रेस के घोषणापत्र का हवाला देते हुए दावा किया, ‘‘सोनिया गांधी कर्नाटक में कहती हैं कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगा देंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ अगर सोनिया गांधी में दम है तो राजस्थान में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगा कर के दिखाएं। उन्हें मालूम चलेगा कि हनुमानजी के भक्तों के संगठन बजरंग दल में कितनी ताकत है। यदि ऐसा किया तो ना सिर्फ राजस्थान वरन संपूर्ण भारतवर्ष से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा।’’

भाजपा के एक बयान के मुताबिक, जोशी ने आरोप किया कि कांग्रेस पीएफआई जैसे आतंकी संगठनों को बढ़ावा देकर हिंदुओं की आस्था से जुड़े त्योहारो पर प्रतिबंध लगाती है। इस बीच जोशी ने दौसा में पंचायत समिति परिसर में आयोजित राहत शिविर में टीवी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चलाये गए कथित वीडियो पर आपत्ति जताते हुए राज्यपाल को पत्र लिखा है। जोशी ने उनसे इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों एंव कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री को निर्देशित करने की मांग की है।

शिविर में "मोदी हटाओ-देश बचाओ" प्रदर्शित करने वाला एक वीडियो दिखाया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसकी स्क्रीनिंग पर आपत्ति जताई और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ नारेबाजी की। जोशी ने यह भी मांग की कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रशासन के अधिकारियों और वीडियो की स्क्रीनिंग के लिए जिम्मेदार कांग्रेस प्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई करें।

राज्यपाल को लिखे पत्र में जोशी ने कहा जनता द्वारा चुने गए देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री के खिलाफ गहलोत सरकार के इशारे पर अधिकारियों द्वारा किया गया कृत्य ना केवल अनैतिक है, बल्कि लोकसेवक के दायित्वों का भी उल्लंघन है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में राहत कैंप के नाम से भाजपा विरोधी मुहिम चलाई जा रही है। जोशी ने दावा किया, "गहलोत सरकार द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में महंगाई राहत शिविरों के नाम पर आम आदमी को गुमराह किया जा रहा है।" 

भाषा इनपुट

Web Title: If Sonia Gandhi has guts show ban on Bajrang Dal in Rajasthan warns BJP leader CP Joshi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे