"अगर भाजपा तीसरी बार सत्ता में लौटी तो... ", 2024 के चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने किया आगाह

By रुस्तम राणा | Published: August 28, 2023 06:53 PM2023-08-28T18:53:56+5:302023-08-28T18:58:06+5:30

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटती है, तो देश को निरंकुश शासन का सामना करना पड़ेगा। मुझे आशंका है कि वे (बीजेपी) दिसंबर में ही या अगले साल जनवरी में लोकसभा चुनाव करा सकते हैं।"

"If BJP returns to power for the third time...", warns Mamata Banerjee ahead of 2024 elections | "अगर भाजपा तीसरी बार सत्ता में लौटी तो... ", 2024 के चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने किया आगाह

"अगर भाजपा तीसरी बार सत्ता में लौटी तो... ", 2024 के चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने किया आगाह

Highlightsलोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आगह कियाउन्होंने कहा कि अगर भाजपा तीसरी बार सत्ता में आती है तो देश में निरंकुश शासन होगाबंगाल सीएम ने दावा किया कि भाजपा दिसंबर में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है

कोलकाता:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आगाह किया। यह आगाह भाजपा के तीसरी बार केंद्र की सत्ता में आने को लेकर है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा तीसरी बार सत्ता में आती है तो देश में निरंकुश शासन होगा। 

बंगाल सीएम ने कहा कि भाजपा दिसंबर में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है, उन्होंने दावा किया कि भगवा पार्टी ने प्रचार के लिए सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं। ममता बनर्जी, जो टीएमसी युवा विंग की रैली में बोल रही थीं, ने आगाह किया कि भाजपा के लिए तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित करेगा कि देश को "निरंकुश" शासन का सामना करना पड़े।

मुख्यमंत्री ने राज्य में हुए अवैध पटाखा फैक्ट्री विस्फोटों के लिए "गैरकानूनी गतिविधियों" में शामिल कुछ लोगों को भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह "कुछ पुलिस कर्मियों के समर्थन से" किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "अगर बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटती है, तो देश को निरंकुश शासन का सामना करना पड़ेगा। मुझे आशंका है कि वे (बीजेपी) दिसंबर में ही या अगले साल जनवरी में लोकसभा चुनाव करा सकते हैं।"

ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए "पहले से ही सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं", ताकि कोई अन्य राजनीतिक दल प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल न कर सके।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में रविवार सुबह एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बारे में बोलते हुए, जिसमें नौ लोग मारे गए, कहा: "कुछ लोग अवैध गतिविधियों में लगे हुए हैं, और कुछ पुलिस कर्मी इसका समर्थन कर रहे हैं। सीएम ने कहा, "अधिकांश पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोगों की मदद भी कर रहे हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि एंटी-रैगिंग सेल की तरह, हमारे पास बंगाल में भी एक एंटी-करप्शन सेल है।" 

टीएमसी सुप्रीमो ने पटाखा उद्योग से जुड़े लोगों से हरित पटाखों का निर्माण शुरू करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "हरित पटाखों के उत्पादन में क्या समस्या है? हो सकता है कि मुनाफा थोड़ा कम हो, लेकिन यह अधिक सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल है।"

ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि राज्यपाल सी वी आनंद बोस संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं, और वह उनकी "असंवैधानिक गतिविधियों" का समर्थन नहीं करती हैं। मुख्यमंत्री ने सी वी आनंद बोस का जिक्र करते हुए कहा, "निर्वाचित सरकार के साथ 'पंगा' (चुनौती) न लें।" ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने बंगाल में तीन दशक लंबे सीपीआई (एम) शासन को खत्म कर दिया है और अब लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगी।

Web Title: "If BJP returns to power for the third time...", warns Mamata Banerjee ahead of 2024 elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे