CISCE Results 2023: आज जारी होंगे आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं के रिजल्ट? ऐसे करें परिणाम चेक

By आजाद खान | Published: May 13, 2023 10:55 AM2023-05-13T10:55:37+5:302023-05-14T10:29:23+5:30

छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट जारी होने से जुड़ी सभी जानकारियों के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है। इसके लिए आप cisce.org पर जा सकते है और यहीं से आप अपना परिणाम भी चेक कर सकते है।

ICSE 10th and 12th results will be released today CISCE Results 2023 Check result | CISCE Results 2023: आज जारी होंगे आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं के रिजल्ट? ऐसे करें परिणाम चेक

फोटो सोर्स: CISCE Website

Highlightsआईसीएसई और आईएससी के रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाले है। इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। इस बीच एक खबर सामने आई है कि आज ही ये परिणाम जारी हो रहे हैं।

CISCE Results 2023:  काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा जल्द ही ICSE (10वीं) और ISC (12वीं) के परिणाम जारी किए जाएंगे। ऐसे में जब यह रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे तो छात्र इसके परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है। 

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि आज यानी 13 मई के दोपहर के तीन बजे ये परिणान जारी किए जाएंगे। यह खबर पूरी तरीके से गलत है और इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में छात्रों को अभी भी और इंजातर करना पड़ेगा और आधिकारिक वेबसाइट को जाकर चेक करते रहना होगा। 

CISCE Results 2023 Updates: आज 3 बजे ICSE 10वीं और ISC 12वीं का रिजल्ट होगा जारी, यहां पाएं डायरेक्ट लिंक

सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हो रही है

गौरन करने वाली बात यह है कि सोशल मीडिया पर एक खबर खूब वायरल हो रही है जिसमें यह दावा किया गया है कि 13 मई को सीआईएससीई के आईसीएसई के 10वीं और आईएससी के 12वीं के रिजल्ट आज जारी होंगे। बताया जा रहा है कि साल 2021 के नोटिस को एडिट करके सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है जबकि सीआईएससीई की ओर से अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। 

आमतौर पर आईसीएसई और आईएससी का रिजल्ट एक ही समय जारी होता है। इधर सीबीएसई ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के रिजल्ट 12 मई को ही जारी हो गया है। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि  आईसीएसई और आईएससी का रिजल्ट भी जल्द ही जारी हो जाएगा। 

ICSE and ISC Results 2023: ऐसे करें रिजल्ट चेक

आईसीएसई और आईएससी के रिजल्ट को चेक करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

इसके लिए सबसे पहले आप लॉगिन करें और फिर अपना यूजर नेम और पासवर्ड को डालें।
फिर 'प्रोफाइल' वाले पेज पर जाएं और अपने आधार नंबर को सिंक करें। 
इसके बाद 'पुल पार्टनर डॉक्यूमेंट्स' वाले बटन को क्लिक करें। 
ऐसे में आपके सामने 'काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन' का ऑप्शन दिखेगा, उसे आप चुनें।
फिर आप ड्रॉपडाउन मेनू में से अब ICSE/ISC मार्कशीट, माइग्रेशन या पासिंग चुनें।
इसके बाद आप जरूरी जानकारी को भरें और फिर  'Get Document' पर क्लिक करें। 
 

Web Title: ICSE 10th and 12th results will be released today CISCE Results 2023 Check result

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे