सबरीमला में ‘‘मकरविलाक्कू’’ के अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

By भाषा | Published: January 14, 2021 07:36 PM2021-01-14T19:36:56+5:302021-01-14T19:36:56+5:30

Hundreds of devotees offer prayers on the occasion of "Makaravilakku" in Sabarimala | सबरीमला में ‘‘मकरविलाक्कू’’ के अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

सबरीमला में ‘‘मकरविलाक्कू’’ के अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

सबरीमला (केरल),14 जनवरी कोविड-19 के कड़े प्रोटाकॉल के बीच सैकड़ों श्रद्धालुओं ने बृहस्पतिवार को ‘‘मकरविलाक्कू’’ के अवसर पर विश्वप्रसिद्ध भगवान अयप्पा के मंदिर में पूजा अर्चना की।

प्रति वर्ष इस पर्व पर मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते थे लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लागू कड़े दिशानिर्देशों के तहत श्रद्धालुओं की संख्या कम रही।

‘त्रावणकोर देवास्वोम बेार्ड’(टीडीबी) के अधिकारियों ने यहां कहा कि सरकार के निर्देश के अनुसार केवल 5000श्रद्धालुओं को आने की अनुमति थी।

बड़ी संख्या में लोग मास्क लगा कर और सिर पर ‘इरूमुडिकेट्टू’ रख कर भगवान अयप्पा के मंदिर में पहुंचे।

धार्मिक आयोजन के सुचारू संचालन के लिए पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और अन्य एजेंसियों ने पुख्ता इंतजाम किए थे। इससे पहले राज्य देवस्वोत मंत्री कदमपल्ली सुरेंद्रन ने कहा था कि सरकार सरबरीमला के विकास के लिए हर संभव मदद के लिए तैयार है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hundreds of devotees offer prayers on the occasion of "Makaravilakku" in Sabarimala

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे