Huge Security Breach In Parliament: दो दर्शक सदन के भीतर कूदे, जूते से कुछ चीज निकाली, गैस फैलनी शुरू हुई, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 13, 2023 01:56 PM2023-12-13T13:56:30+5:302023-12-13T14:36:22+5:30

Huge Security Breach In Parliament: सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि दर्शक दीर्घा से दो लोग लोकसभा कक्ष में कूदे और जूते से कुछ ऐसी चीज निकाली, जिससे गैस फैलनी शुरू हो गई।

Huge Security Breach In Parliament 2 Men Jump Into Lok Sabha From Gallery took out something from their shoes, gas started spreading, watch video | Huge Security Breach In Parliament: दो दर्शक सदन के भीतर कूदे, जूते से कुछ चीज निकाली, गैस फैलनी शुरू हुई, देखें वीडियो

photo-ani

Highlights कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। दर्शक दीर्घा से एक व्यक्ति सदन में कूद गया और इधर-उधर भागने लगा। राजेंद्र अग्रवाल ने कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Huge Security Breach In Parliament: बुधवार को दोपहर 1.02 बजे संसद में शून्यकाल के दौरान एक बड़ा सुरक्षा उल्लंघन हुआ है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उन्हें लगता है कि लोकसभा में दर्शक दीर्घा से दो लोग कूदे हैं। सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि दर्शक दीर्घा से दो लोग लोकसभा कक्ष में कूदे और जूते से कुछ ऐसी चीज निकाली, जिससे गैस फैलनी शुरू हो गई।

लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दो दर्शक सदन के भीतर कूद गया, जिसके बाद कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन में शून्यकाल के दौरान दोपहर करीब एक बजे दर्शक दीर्घा से एक व्यक्ति सदन में कूद गया और इधर-उधर भागने लगा। पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

संसद वीर शहीदों को नमन कर रहा है। 2001 में संसद पर हमला हुआ था। 2023 में भी गंभीर चूक देखने को मिली है। दो व्यक्ति आगंतुक गैलरी से कूद गए और लोकसभा कक्ष में भाग गए। सदन के सीसीटीवी सिस्टम में फुटेज में दिखाई दे रहे हैं। गहरे नीले रंग की शर्ट पहने हुए पकड़ से बचने के लिए डेस्क के पार छलांग लगाता हुआ दिखाई दे रहा है।

दूसरा आगंतुक गैलरी में धुआं छिड़क रहा है। दोनों व्यक्तियों को लोकसभा सांसदों और सुरक्षा कर्मचारियों ने काबू कर लिया। अचानक चिल्लाने की आवाजें सुनाई देती हैं, "उसे पकड़ो, उसे पकड़ो"। संसद भवन के अंदर जाने की अनुमति देने से पहले चैंबर में घुसे दो लोगों ने पांच स्तरों की सुरक्षा को पार कर लिया था।

Web Title: Huge Security Breach In Parliament 2 Men Jump Into Lok Sabha From Gallery took out something from their shoes, gas started spreading, watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे