"अगर ऐसे कायर लोग राजनीति में रहेंगे तो संविधान और लोकतंत्र कैसे बचेगा?", नीतीश कुमार पर मल्लिकार्जुन खड़गे का हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 30, 2024 07:45 AM2024-01-30T07:45:52+5:302024-01-30T07:49:10+5:30

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं को नोटिस दिए जाने के बाद नीतीश कुमार विपक्षी गठबंधन इंडिया से बाहर चले गए।

"How will the Constitution and democracy survive if such cowardly people remain in politics?", Mallikrijun Kharge's attack on Nitish Kumar | "अगर ऐसे कायर लोग राजनीति में रहेंगे तो संविधान और लोकतंत्र कैसे बचेगा?", नीतीश कुमार पर मल्लिकार्जुन खड़गे का हमला

"अगर ऐसे कायर लोग राजनीति में रहेंगे तो संविधान और लोकतंत्र कैसे बचेगा?", नीतीश कुमार पर मल्लिकार्जुन खड़गे का हमला

Highlightsमल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि ईडी के डर से वो भाजपा के पाले में गये हैंखड़गे ने कहा कि अगर ऐसे कायर लोग राजनीति में रहेंगे तो संविधान और लोकतंत्र कैसे बचेगा?कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी 2024 का चुनाव जीते लोकतंत्र खत्म हो जाएगा

भुवनेश्वर:कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं को नोटिस दिए जाने के बाद नीतीश कुमार विपक्षी गठबंधन इंडिया से बाहर चले गए।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस प्रमुख ने जदयू प्रमुख पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा, 'अगर ऐसे कायर लोग राजनीति में रहेंगे तो संविधान और लोकतंत्र कैसे बचेगा?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ओडिशा के भुवनेश्वर में आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने मोदी सरकार और नीतीश पर एक साथ हमला करते हुए कहा, "वे हर किसी को ईडी नोटिस दे रहे हैं, उन्हें डराने के लिए और धमकाने के लिए, अगर उन्होंने डर के मारे अपनी दोस्ती नहीं छोड़ी, तो हम देखेंगे। डर के मारे कोई अपनी दोस्ती छोड़ रहा है, कोई अपनी पार्टी छोड़ रहा है ,कोई अपना गठबंधन छोड़ रहा है। अगर ऐसे कायर लोग रहेंगे तो क्या ये देश बचेगा, क्या ये संविधान बचेगा, क्या ये लोकतंत्र बचेगा?"

कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने आगे देश की जनता को चेतावनी देते हुए कहा कि यह साल उनके लिए लोकतंत्र बचाने का आखिरी मौका होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इस साल के आम चुनाव के बाद तानाशाही की घोषणा करेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "अगर लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी सत्ता में आए तो देश में तानाशाही होगी, कोई लोकतंत्र नहीं होगा और कोई चुनाव नहीं होगा।"

उन्होंने आगे कहा कि 2024 का आम चुनाव देश के लोगों के लिए वोट देने का आखिरी मौका होगा। इससे पहले रविवार को कांग्रेस प्रमुख ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया और कहा कि हम उनसे डरते नहीं हैं।

उत्तराखंड के देहरादून में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाली थी, लेकिन ऐसी घटना कहीं नहीं हुई, जैसी बीजेपी शासित असम में हुई है।

उन्होंने कहा, "जब से हमारी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू हुई है, भाजपा ने इसे रोकने और डराने की हर संभव कोशिश की है। असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' रोक दी गई, वाहनों पर पत्थर फेंके गए और पोस्टर फाड़ दिए गए। लेकिन हम नहीं हैं।"

Web Title: "How will the Constitution and democracy survive if such cowardly people remain in politics?", Mallikrijun Kharge's attack on Nitish Kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे