भारत से एक और भगोड़ा अल्बानिया में गिरफ्तार, 5000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

By विनीत कुमार | Published: March 22, 2019 03:23 PM2019-03-22T15:23:53+5:302019-03-22T15:23:53+5:30

मिली जानकारी के अनुसार हितेश पटेल को तिराना के नेशनल क्राइम ब्यूरो द्वारा 20 मार्च (बुधवार) को हिरासत में ले लिया गया।

Hitesh Patel wanted in sterling Biotech Case detained in Albania sources enforcement directorate | भारत से एक और भगोड़ा अल्बानिया में गिरफ्तार, 5000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

भारत से एक और भगोड़ा अल्बानिया में गिरफ्तार, 5000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

स्टर्लिंग बायोटेक मामले के आरोपी हितेश पटेल को इंटरपोल के नोटिस के बाद अल्बानिया में हिरासत में ले लिया गया है। हितेश के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस 11 मार्च को जारी हुआ था। मिली जानकारी के अनुसार उसे अल्बानिया की राजधानी तिराना के नेशनल क्राइम ब्यूरो द्वारा 20 मार्च (बुधवार) को हिरासत में ले लिया गया।

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को गुजरात की फार्मा कंपनी के दो निदेशकों के खिलाफ प्रत्यर्पण का अनुरोध अल्बानिया को भेजने की अनुमति दी थी। 


ईडी ने अदालत को बताया था कि आरोपी -नितिन जयंतीलाल संदेसरा एवं चेतनकुमार जयंतीलाल संदेसरा ने अल्बानिया की नागरिकता ले ली है और इस साल उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। दोनों स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड (एसबीएल) के निदेशक हैं। 

नितिन और चेतनकुमार के अलावा अदालत ने एसबीएल के दो अन्य निदेशकों - दीप्ति चेतन संदेसरा और हितेशकुमार नरेंद्रभाई पटेल के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी किया है। ईडी ने धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत एसबीएल कंपनी के खिलाफ कथित बैंक फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया था।

Web Title: Hitesh Patel wanted in sterling Biotech Case detained in Albania sources enforcement directorate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे