Himachal Assembly Results: कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर, 32 सीटों पर आगे चल रहीं दोनों पार्टियां

By मनाली रस्तोगी | Published: December 8, 2022 11:03 AM2022-12-08T11:03:20+5:302022-12-08T11:06:43+5:30

Himachal assembly results Congress BJP in neck-to-neck competition both leading 32 seats | Himachal Assembly Results: कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर, 32 सीटों पर आगे चल रहीं दोनों पार्टियां

Himachal Assembly Results: कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर, 32 सीटों पर आगे चल रहीं दोनों पार्टियां

Highlightsहिमाचल की 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 नवंबर को हुए चुनावों की मतगणना गुरुवार सुबह आठ बजे शुरू हुई।राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद कर रही है।हिमाचल में कुल 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है, जिनमें 24 महिलाएं और 99 निर्दलीय शामिल हैं।

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के दौरान सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और इंडियन नेशनल कांग्रेस (आईएनसी) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। खबर लिखे जाने तक निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों ही पार्टियां 32-32 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 4 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने बढ़त बना ली है। 

हिमाचल की 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 नवंबर को हुए चुनावों की मतगणना गुरुवार सुबह आठ बजे शुरू हुई। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद कर रही है। हिमाचल में 59 स्थानों पर वोटों की गिनती की जा रही है। इन चुनावों में 76.44 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। हिमाचल में कुल 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है, जिनमें 24 महिलाएं और 99 निर्दलीय शामिल हैं। 

मतपत्रों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हुई, जबकि ईवीएम में दर्ज वोटों की गिनती सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुई। जहां भाजपा सत्ता पर अपनी पकड़ कायम रखने की उम्मीद कर रही है तो वहीं कांग्रेस के लिए हिमाचल में जीत अपने पुनरुद्धार के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में उसने चुनाव में हार का सामना किया है। मतगणना के परिणाम से ही स्पष्ट होगा कि हिमाचल में हर पांच साल पर राज बदलने का रिवाज कायम रहेगा या नहीं। 

Web Title: Himachal assembly results Congress BJP in neck-to-neck competition both leading 32 seats

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे