रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 30, 2021 09:26 PM2021-04-30T21:26:17+5:302021-04-30T21:26:17+5:30

Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल शुक्रवार रात नौ बजे तक भाषा की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि107 न्यायालय तीसरी लीड वायरस

महामारी की दूसरी लहर राष्ट्रीय संकट, इंटरनेट पर मदद मांगने पर रोक न लगाई जाए : उच्चतम न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 की दूसरी लहर को ‘‘राष्ट्रीय संकट’’ करार देते हुए शुक्रवार को अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि इंटरनेट पर मदद की गुहार लगा रहे नागरिकों को यह सोचकर चुप नहीं कराया जा सकता कि वे गलत शिकायत कर रहे हैं।

दि103 रक्षा वायरस नौसेना ऑक्सीजन

भारतीय नौसेना ने विदेशों से चिकित्सा ऑक्सीजन लाने के लिए युद्धक पोत तैनात किए

नयी दिल्ली, भारतीय नौसेना ने विदेशों से ऑक्सीजन से भरे क्रायोजेनिक कंटेनर लाने के लिए विशेष अभियान की शुरुआत की है क्योंकि कोरोना वायरस के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के कारण देश में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है।

वि21 वायरस शी लीड मोदी

शी ने मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी से लड़ने में मदद की पेशकश की

बीजिंग, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए भारत के साथ सहयोग मजबूत करने और देश में कोविड-19 मामलों में वर्तमान बढ़ोतरी से निपटने के लिए समर्थन और सहायता प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की।

दि101 कांग्रेस चुनाव

एग्जिट पोल पर कांग्रेस ने कहा: चुनाव नतीजों की प्रतीक्षा करनी होगी

नयी दिल्ली, एग्जिट पोल (मतदान बाद सर्वेक्षण) में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन करने का अनुमान लगाए जाने के बाद पार्टी ने कहा है कि वह दो मई को आने वाले विधानसभा चुनावों के नतीजों की प्रतीक्षा करेगी।

दि86 गृह मंत्रालय ऑक्सीजन

केंद्र ने राज्यों से ऑक्सीजन का विवेकपूर्ण उपयोग सुनिश्चित करने को कहा

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और इसके परिणामस्वरूप जीवन रक्षक गैस की मांग में इजाफे के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मेडिकल ऑक्सीजन का विवेकपूर्ण उपयोग सुनिश्चित करने के साथ ही इसका जरा भी अपव्यय नहीं करने को कहा है।

दि79 कांग्रेस राहुल लीड ऑक्सीजन

कोरोना से हुईं दो लाख मौतें, जवाबदेही ‘जीरो’ : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की भयावह स्थिति को लेकर शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस महामारी से दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई, लेकिन जवाबदेही ‘जीरो’ है।

प्रादे66 उप्र अखिलेश

कोरोना प्रबंधन की खामियों का सोशल मीडिया पर ऑडियो-वीडियो जारी करें युवा : अखिलेश यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए युवाओं से अपने को सुरक्षित रखते हुए देश व प्रदेश में कोरोना प्रबंधन की खामियों का ऑडियो-वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जारी करने की अपील की है।

वि12 इजराइल तीसरी लीड भगदड़

इजराइल में धार्मिक आयोजन के दौरान भगदड़ में 44 लोगों की मौत

यरुशलम, उत्तरी इजराइल में यहूदियों के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन के दौरान शुक्रवार तड़के भगदड़ मचने से कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई है तथा 150 से अधिक लोग घायल हो गए। मीडिया ने यह जानकारी दी।

अर्थ58 आयात ऑक्सीजन

सरकार ने व्यक्तिगत उपयोग के लिए डाक, कुरियर के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात की अनुमति दी

नयी दिल्ली, सरकार ने शुक्रवार को कहा कि उसने व्यक्तिगत उपयोग के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल से डाक या कुरियर के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात की अनुमति दी है।

अर्थ56 लीड बुनियादी ढांचा

आठ बुनियादी उद्योगों के उत्पादन में मार्च में 6.8 प्रतिशत की वृद्धि, 2020-21 में 7 प्रतिशत घटा

नयी दिल्ली, देश में आठ बुनियादी उद्योगों के उत्पादन में इस साल मार्च में 6.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जो 32 महीने का उच्चतम स्तर है। तुलनात्मक आधार कमजोर होने के बीच प्राकृतिक गैस, इस्पात, सीमेंट और बिजली उत्पादन में वृद्धि के साथ बुनियादी उद्योगों की वृद्धि दर बढ़ी।

खेल26 खेल लंका बांग्ला

बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट पर 469 रन के साथ श्रीलंका मजबूत स्थिति में

पालेकल, श्रीलंका ने दूसरे दिन के शुरूआती झटको से उबरते हुए निरोशन डिकवेला की 64 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी के दम पर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक शुक्रवार को छह विकेट पर 469 रन बना लिये।

खेल20 खेल टी20 भारत लीड वेन्यू

नौ की बजाय पांच शहरों में हो सकता है टी20 विश्व कप, यूएई में कराने की सोचना जल्दबाजी : बीसीसीआई

नयी दिल्ली, भारत में बढते कोरोना मामलों के बीच बीसीसीआई को यकीन है कि टी20 विश्व कप अक्टूबर में भारत में ही होगा हालांकि इसे नौ की बजाय पांच शहरों में कराया जा सकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे