रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 8, 2021 09:32 PM2021-05-08T21:32:43+5:302021-05-08T21:32:43+5:30

Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, आठ मई पीटीआई-भाषा से शनिवार को रात नौ बजे तक जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि73 वायरस औषधि लीड डीआरडीओ

डीसीजीआई ने डीआरडीओ की ओर से विकसित कोविड रोधी दवा के इस्तेमाल को आपात मंजूरी दी

नयी दिल्ली, भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने डीआरडीओ द्वारा विकसित कोविड रोधी दवा के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

दि65 न्यायालय ऑक्सीजन

न्यायालय ने कोविड-19 महामारी से निपटने में मदद के लिए 12 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यबल का गठन किया

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 महामारी से निपटने में लोक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया में मदद के लिए 12 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यबल का गठन किया है।

दि6 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 से रिकॉर्ड 4,187 मौत, संक्रमण के 4,01,078 नये मामले : सरकार

नयी दिल्ली, आठ मई देश में एक दिन में कोविड-19 से रिकॉर्ड 4,187 मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 2,38,270 पर पहुंच गई है जबकि 4,01,078 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,18,92,676 हो गए हैं।

दि76 भारत ईयू लीड बैठक

भारत-यूरोपीय संघ ने संबंधों के सम्पूर्ण आयामों को गति देने के लिये शिखर बैठक की

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारत-यूरोपीय संघ के राष्ट्राध्यक्षों एवं शासनाध्यक्षों के साथ शिखर बैठक की, जिसमें कोविड-19 की स्थिति एवं स्वास्थ्य संबंधी तैयारी, पृथ्वी की सुरक्षा एवं हरित विकास को बढ़ावा, जलवायु परिवर्तन, अर्थव्यवस्था का आधुनिकीकरण समेत अन्य मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।

दि40 वायरस मोदी मुख्यमंत्री राज्य

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 की स्थिति पर महाराष्ट्र, मप्र, तमिलनाडु, हिमाचल के मुख्यमंत्रियों से की बात

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बात कर इन राज्यों में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।

दि47 भाजपा तीसरी लीड असम

सोनोवाल, सरमा ने नड्डा, शाह से की दिल्ली में मुलाकात, विधायक दल की बैठक रविवार को होने की संभावना

नयी दिल्ली, असम के नए मुख्यमंत्री को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच, राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यहां शनिवार को मुलाकात की।

दि50 न्यायालय वायरस लीड कैदी

कोविड-19 : जेलों में भीड़ कम करने के लिये न्यायालय ने कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के मामलों में “अभूतपूर्व वृद्धि” पर संज्ञान लेते हुए उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को जेलों में भीड़ कम करने का निर्देश देते हुए कहा कि जिन कैदियों को पिछले साल महामारी के मद्देनजर जमानत या पैरोल दी गई थी उन सभी को फिर वह सुविधा दी जाए।

दि48 वायरस हर्षवर्धन मरीज

देशभर में नौ लाख से ज्यादा मरीज ऑक्सीजन सहायता पर, 1.7 लाख वेंटिलेटर पर: हर्षवर्धन

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को कहा कि देशभर में कोविड-19 के 1,70,841 मरीज वेंटिलेंटर पर हैं जबकि 9,02,291 मरीज ऑक्सीजन सहायता पर हैं।

दि44 स्वास्थ्य वायरस टीके

राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों के पास अब भी टीके की 84 लाख से अधिक खुराक हैं, कुल 17.49 करोड़ खुराक दी गईं: सरकार

नयी दिल्ली, केंद्र ने शनिवार को बताया कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के पास अब भी कोविड-19 टीके की 84 लाख से अधिक खुराक हैं और 53 लाख से अधिक खुराक आगामी तीन दिन में उन्हें वितरित की जाएंगी।

प्रादे19 तमिलनाडु वायरस लीड लॉकडाउन

कोविड-19 : तमिलनाडु में 10 से 24 मई तक ‘पूर्ण लॉकडाउन’

चेन्नई, तमिलनाडु में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के बीच सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए राज्यभर में 10 मई से दो हफ्ते का ‘‘पूर्ण लॉकडाउन’’ लगाने की शनिवार को घोषणा की।

प्रादे61 केरल लॉकडाउन

कोविड-19: केरल में आज से संपूर्ण लॉकडाउन लागू

तिरुवनंतपुरम, कोविड-19 महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए केरल में शनिवार सुबह से संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया। राज्यभर में दुकानें बंद हैं जबकि सार्वजनिक परिवहन निलंबित किया गया है। लोगों की सड़क पर आवाजाही भी प्रतिबंधित है।

वि17 वायरस अमेरिका भारत वर्धन

अमेरिका ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में मदद का भरोसा दिया

वाशिंगटन, अमेरिका ने भारत को कोविड-19 के खिलाफ जंग में जुड़ने, सहयोग करने और बढ़ते संकट से निपटने में मदद की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया है। दोनों देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने भारत में कोविड-19 के मौजूदा बढ़ते मामलों को लेकर चर्चा की है।

वि26 वायरस ईयू फाइजर लीड टीका

यूरोपीय संघ फाइजर की संभावित 1.8 अरब खुराक खरीदने पर हुआ राजी

ब्रसेल्स, यूरोपीय संघ (ईयू) ने 2023 तक संभावित 1.8 अरब खुराक के वास्ते विशाल अनुबंध विस्तार पर सहमति जताते हुए शनिवार को फाइजर-बायोटेक एवं उसकी कोविड-19 टीका प्रौद्योगिकी के प्रति अपना समर्थन बढ़ा दिया।

खेल28 खेल हॉकी लीड वायरस

मॉस्को ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता हॉकी स्टार रविंदर और कौशिक का कोविड-19 से निधन

नयी दिल्ली मॉस्को ओलंपिक 1980 में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय हॉकी टीम के दो पूर्व खिलाड़ियों रविंदर पाल सिंह और एम.के. कौशिक का कोविड-19 से जूझने के बाद शनिवार को निधन हो गया।

अर्थ4 वित्त मंत्रालय केयर्न

वित्त मंत्रालय ने सरकारी बैंकों को आगाह किया, केयर्न कर सकती है उनके फंड को जब्त करने की कोशिश

नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) को आगाह किया है कि वे उनके विदेशों में जमा धन को जब्त करने की ब्रिटेन की कंपनी केयर्न एनर्जी द्वारा किसी भी कोशिश के प्रति उच्च सतर्कता रखें।सूत्रों ने यह जानकारी दी।

अर्थ18 एमईआईएल आक्सीजन

एमईआईएल तेलंगाना में 30 टन/दैनिक क्षमता का आक्सीजन संयंत्र लगाएगी

हैदराबाद, मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर्स लिमिटेड 30 टन प्रतिदिन की क्षमता का ‘क्रायोजेनिक ऑक्सीजन तरलीकरण संयंत्र लगा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे